अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्‍थान में बढ़ेंगे 200 बेड, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्‍थान में बढ़ेंगे 200 बेड, मरीजों को मिलेंगी ये सुविधाएं


नई दिल्‍ली. केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए) में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और अन्य सुविधाओं के विस्तार की घोषणा की है. सोनोवाल ने संस्थान में प्रधानमंत्री के जन्मदिन से लेकर गांधी जयंती तक मनाए जाने वाले सेवा पखवाड़े का शुभारंभ करते हुए कहा कि पीएम मोदी के निर्देश पर एआईआईए में मरीजों के लिए दो सौ बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे. इसके साथ ही संस्थान में अन्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी.

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर संस्थान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें सोनोवाल के साथ केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री डॉ. महेंद्रभाई मुंजपारा और स्थानीय सांसद रमेश विधूडी भी मौजूद रहे. सेवा पखवाड़ा की शुरुआत में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल विंग का दौरा करने के साथ ही मरीजों को दवाएं और फल वितरित कर उनका हालचाल जाना साथ ही वृक्षारोपण अभियान में भी हिस्सा लिया.

आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ देश को सबसे आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं. डॉ. मुंजपारा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर देश भर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. संस्थान की निदेशक प्रो. डॉ. तनुजा मनोज नेसारी ने कहा कि दुनिया को आयुर्वेद का सही मूल्य दिखाना हमारा सामूहिक सपना है और हम पहले दिन से ही इस यात्रा में निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए प्रधानमंत्री और आयुष मंत्रालय के आभारी हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : September 17, 2022, 21:02 IST



Source link