अब Instagram से नहीं भेज पाएंगे इस तरह के फोटो, कंपनी कर रही इस नए फीचर पर काम


Photo:FILE अब Instagram से नहीं भेज पाएंगे इस तरह के फोटो

Instagram: इंस्टाग्राम यूजर्स को उनके डायरेक्ट मैसेजिस (DM) में अनजान लोगों से न्यूड और गलत तरह के कंटेंट प्राप्त करने से बचाने के लिए एक नए फीचर पर काम करना शुरु कर दिया है। इस फीचर्स की मांग यूजर्स के तरफ से काफी पहले से किया जा रहा था। इसके आ जाने से इंस्टा यूज करने वाले ग्राहंको को काफी मदद मिलेगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, “इंस्टाग्राम चैट के लिए न्यूडिटी प्रोटेक्शन पर काम कर रहा है। आपके डिवाइस की टेक्नोलॉजी उन तस्वीरों को कवर करती है जिनमें चैट में नग्नता हो सकती है। इंस्टाग्राम तस्वीरों को एक्सेस नहीं कर सकता।”

फीचर्स लोगों की गोपनीयता को बनाए रखेगा

मेटा ने द वर्ज से पुष्टि की है कि इस तरह के फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स की प्राइवेसी की रक्षा के लिए विकसित किए जा रहे हैं। कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, “हम विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये नए फीचर्स लोगों की गोपनीयता को बनाए रखें, साथ ही उन्हें प्राप्त होने वाले संदेशों पर नियंत्रण दें।”

क्या होगी खासियत?

मेटा ने कहा कि तकनीक उसे वास्तविक संदेशों को देखने की अनुमति नहीं देगी और न ही उन्हें तीसरे पक्ष के साथ साझा करने की अनुमति देगी। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब यूके स्थित एक गैर-लाभकारी केंद्र फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट ने पाया कि इंस्टाग्राम के टूल ‘हाई-प्रोफाइल महिलाओं को भेजे गए’ इमेज-आधारित अपमानजनक डायरेक्ट मैसेजिस के 90 प्रतिशत पर कार्रवाई करने में विफल रहे हैं।

कंपनी ने विकसित की नई तकनीक

पिछले साल, युवा उपयोगकर्ताओं को अपने मंच पर एक सुरक्षित, निजी अनुभव देने के लिए, इंस्टाग्राम ने 16 साल से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं के खातों को डिफॉल्ट रूप से निजी बनाकर संभावित संदिग्ध खातों के लिए युवाओं को ढूंढना मुश्किल बना दिया था। इसने युवा लोगों तक पहुँचने के लिए विज्ञापनदाताओं के विकल्पों को भी सीमित कर दिया। कंपनी ने नई तकनीक विकसित की है जो संभावित रूप से संदिग्ध व्यवहार दिखाने वाले खातों का पता लगाती है और उन खातों को युवा लोगों के खातों से इंटरैक्ट करने से रोकती है। 

Latest Business News





Source link