अभी तक इस राज्य में नहीं था एक भी iMax थिएटर, PVR ने Lulu मॉल में की शुरुआत


Photo:FILE iMax Theater

दर्शकों को मूवी देखने का जबर्दस्त मजा देने के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में तेजी से बदलाव हो रह हैं। इन्हीं बदलावों में से एक हैं आईमैक्स थिएटर, जहां एक बहुत ही विशाल स्क्रीन में मूवी देखने का मजा मिलता है। लेकिन दक्षिण भारत का प्रमुख राज्य केरल अभी तक इस खास तरह के मूवी थिएटर से महरूम था। अब देश में मल्टीप्लेक्स कारोबार से जुड़ी सबसे बड़ी कंपनी पीवीआर सिनेमाज़ केरल के पहले आईमैक्स ​थिएटर की शुरूआत करने जा रहा है। 

पीवीआर सिनेमाज ने केरल राज्य का पहला आईमैक्स राजधानी तिरुवनंतपुरम के लुलु मॉल में खोला है। कंपनी ने बताया कि लुलु मॉल में 12 स्क्रीन का सुपरप्लैक्स दर्शकों के मनोरंजन के स्तर को और बेहतर बनाएगा। सिनेमा आम जनता के लिए पांच दिसंबर से खुलेगा। यह पीवीआर का चौथा सुपरप्लैक्स होगा, इससे पहले यह नयी दिल्ली, बेंगलुरु और नोएडा में है।

आईमैक्स का औपचारिक रूप से उद्घाटन पीवीआर लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय बिजली, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एम ए यूसुफ अली और पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली ने बृहस्पतिवार शाम को किया। 

संजीव कुमार बिजली ने कहा कि समूह केरल के बाजार को लेकर बहुत आशावादी है। उन्होंने कहा, ‘‘लुलु मॉल के साथ हमारा सफल उपक्रम रहा है। तिरुवनंतपुरम में पहला सुपरप्लैक्स लाने पर हम बहुत उत्साहित हैं और यह कदम दक्षिण में विस्तार की हमारी रणनीति के अनुरूप है।’’ 

पीवीआर समूह ने कहा, ‘‘यहां 12 स्क्रीन और आईमैक्स तथा 4डीएक्स जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप, पीवीआर के महंगे प्रारूप होंगे।’’ दक्षिण भारत में विस्तार योजना की जानकारी देते हुए बिजली ने कहा कि अगले वर्ष बेंगलुरु में कुल 31 स्क्रीन हो जाएंगे जबकि चेन्नई में पांच और स्क्रीन शुरू किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह पीवीआर का चौथा सुपरप्लैक्स होगा, इससे पहले यह नयी दिल्ली, बेंगलुरु और नोएडा में है।

Latest Business News





Source link