इस कंपनी ने अपने 12% कर्मचारियों को एक साथ नौकरी से निकाला, मंदी के चलते लिया गया फैसला


Photo:FILE इस कंपनी ने अपने 12% कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

इंडोनेशिया की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी गोटो ने लागत कम करने और वित्त में सुधार के प्रयासों का हवाला देते हुए 1,300 नौकरियों या अपने कर्मचारियों के 12 प्रतिशत कर्मचारियों की कटौती की है। टेकक्रंच के अनुसार, आर्थिक मंदी और बढ़ती ब्याज दरों को नेविगेट करने के लिए कार्यबल में कटौती करने के अपने फैसले में गोटो स्थानीय और वैश्विक कपनियों में शामिल हो गया है।

गोटो ग्रुप के मुख्य कार्यकारी ने दी जानकारी

गोटो ग्रुप के मुख्य कार्यकारी आंद्रे सोएलिस्ट्यो के हवाले से कहा गया, “अधिक तेजी से वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करना हमारे लिए एक गंभीर लागत है, क्योंकि जब हम इस बात पर कड़ी नजर रखते हैं कि हमें मौलिक रूप से कैसे बदलने की आवश्यकता है, तो इसमें आप भी शामिल हैं, जो इस कंपनी की रीढ़ हैं।”

उन्होंने जताया दु:ख

उन्होंने कहा, “मुझे यह कहते हुए दु:ख हो रहा है कि हमारी संगठनात्मक समीक्षा के परिणामस्वरूप, हमें आप में से कुछ के साथ भाग लेना होगा। मुझे पता है कि आप अभी कई भावनाओं से भरे हुए हैं, दर्द, क्रोध, दुख और सबसे बढ़कर, दु:ख। मुझे भी ऐसा ही लगता है।”

रिपोर्ट के अनुसार, गोटो के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह कदम ‘ऑन-डिमांड, ई-कॉमर्स और वित्तीय प्रौद्योगिकी सेवाओं की अपनी मुख्य पेशकशों पर केंद्रित एक सही मायने में टिकाऊ और वित्तीय रूप से स्वतंत्र व्यवसाय बनने की दिशा में अपनी प्रगति को तेज करने के बढ़ते प्रयासों का हिस्सा है।’

प्रवक्ता ने कहा, “गोटो इस क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहा है, जो हाई-क्वोलिटी वाले क्रॉस-प्लेटफॉर्म यूजर्स पर अपने रणनीतिक फोकस, प्रोत्साहन खर्च को कम करने और अपने पारिस्थितिकी तंत्र में गहरी सहक्रियाओं को चलाने के लिए प्रेरित कर रहा है।”

ये कंपनियां कर चुकी है छंटनी

फेसबुक के मालिक मेटा और ट्विटर द्वारा हाल ही में घोषित छंटनी के अलावा, नेटफ्लिक्स, सेल्सफोर्स, स्पॉटिफाई, टेनसेंट और अन्य कंपनियों ने हाल के महीनों में हजारों नौकरियों में कटौती की है।

Latest Business News





Source link