एमपी कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव से खलबली : दिग्विजय-कमलनाथ नहीं देना चाहते राहुल को कमान!

एमपी कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव से खलबली : दिग्विजय-कमलनाथ नहीं देना चाहते राहुल को कमान!


भोपाल. राहुल गांधी फिर अध्यक्ष बनेंगे या शशि थरूर और अशोक गहलोत में मुकाबला होगा. अभी ये तय नहीं. लेकिन राजस्थान, दिल्ली और छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी तो राहुल गांधी के सिर पर पार्टी का ताज देखना चाहती हैं. इन सबसे अलग मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तो नया अध्यक्ष चुनने का अधिकार सोनिया गांधी को दे दिया है. पार्टी ने प्रस्ताव पास कर सोनिया गांधी को अधिकृत कर दिया है. बीजेपी तंज कस रही है कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनने देना चाहते.

राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग के बाद मध्य प्रदेश इकाई के रुख को लेकर सियासी माहौल गर्म हो गया है. एमपी में कांग्रेस कमेटी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के चयन के लिए सोनिया गांधी को अधिकृत किया है. एमपीसीसी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष के चयन के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत करते हुए प्रस्ताव भेजा है.
.
…दिग्विजय-कमलनाथ को राहुल पसंद नहीं
बीजेपी ने राजस्थान दिल्ली और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने और मध्य प्रदेश इकाई के सोनिया गांधी को अधिकृत करने पर कांग्रेस को निशाने पर लिया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस की कमान देना नहीं चाहते. दोनों नेताओं को पता है राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान देना घातक होगा. इसलिए एमपी कांग्रेस ने राहुल के समर्थन में अध्यक्ष का प्रस्ताव पास ही नहीं किया.

ये भी पढ़ें- बिला बोंग स्कूल की बस में बच्ची से हुआ था रेप, फॉरेंसिक जांच में पुष्टि

‘डर गयी बीजेपी’
बीजेपी के इस तंज का कांग्रेस नेता के के मिश्रा ने जवाब दिया. उन्होंने कहा प्रदेश इकाई ने सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष चुनने के लिए अधिकृत किया है. बीजेपी नेता इस मामले में भ्रम फैला रहे हैं. राहुल गांधी की पदयात्रा से बीजेपी के अंदर डर है. कांग्रेस नेता पहले ही बता चुके हैं कि राहुल गांधी पार्टी के लीडर हैं.

कांग्रेस की अंतर्कलह
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव भेजा है कि पार्टी अध्यक्ष के चयन के लिए सोनिया गांधी अधिकृत होंगी. लेकिन राजस्थान, दिल्ली और छत्तीसगढ़ राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर चुके हैं. बीजेपी इसे कांग्रेस की अंतर्लह से जोड़ रही है.

Tags: All India Congress Committee, Congress President, Madhya Pradesh Congress



Source link