ऑस्ट्रेलिया में भीषण सड़क हादसे से मचा हड़कंप, 33 लोग घायल


Image Source : FILE
Representational Image

Australia News: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में बुधवार को स्कूल बस और ट्रक की टक्कर के बाद कम से कम 33 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टक्कर तड़के करीब 3.15 बजे वेस्टर्न हाईवे पर, कॉन्डन्स लेन के चौराहे के पास हुई, जिससे बस एक तटबंध से नीचे लुढ़क गई।

गंभीर चोट के कारण एक छात्र को किया गया एयरलिफ्ट

बस में सवार लोरेटो कॉलेज की 27 छात्राओं और 4 वयस्कों को चालक सहित सभी को अस्पताल ले जाया गया। गंभीर चोट के कारण एक छात्र को एयरलिफ्ट किया गया, जबकि बाकी की हालत स्थिर बताई जा रही है।गंभीर रूप से घायल ट्रक चालक को भी अस्पताल ले जाया गया।

विक्टोरिया पुलिस कर रही जांच

लोरेटो कॉलेज, बल्लारत में स्थित 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र की लड़कियों के लिए एक कैथोलिक स्कूल, ने एक बयान में कहा कि बस स्कूल के दौरे के लिए हवाईअड्डे की ओर जा रही थी। विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि वे टक्कर वाली जगह के आसपास की परिस्थितियों की जांच कर रहे हैं और दुर्घटना को देखने वाले किसी भी व्यक्ति से संपर्क करने का आग्रह किया।

इससे पहले चीन में हुआ था भयानक बस हादसा

साउथवेस्ट चीन से भीषण बस हादसे की खबर सामने आई है। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है और उनका इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, बस में कुल 47 लोग सवार थे और ये हादसा रविवार को हुआ है। पुलिस ने बताया कि ये बस हादसा ग्रामीण गुइझोउ प्रांत में एक हाईवे पर हुआ और इस दौरान बस पलट गई।

गुइझोउ के कियानन में हुए इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। ये इलाका काफी गरीब और पहाड़ी से भरा हुआ है। इससे पहले जून में इसी प्रांत में एक ट्रेन के पटरी से हटने की वजह से एक ड्राइवर की भी मौत हो गई थी।  इसके अलावा मार्च में एक चीनी यात्री विमान के क्रैश होने की वजह से 132 लोगों की मौत हो गई थी। 

Latest World News





Source link