कश्मीर में 32 साल बाद कल खुलेगा पहला मल्टीप्लेक्स, आमिर खान की फिल्म से शुरुआत


श्रीनगर. कभी फिल्मों की शूटिंग के लिए सबसे बेहतरीन लोकेशन माने जाने वाले जम्मू-कश्मीर में सिनेमा दिखना बंद था. आतंकवाद के साये में असुरक्षित माहौल के बीच कश्मीर की घाटी फिल्मों से दूर हो गई थी. सिनेमाहॉल बंद हो गए थे. लेकिन अब माहौल बदला है. करीब 3 दशकों के बाद अब एक बार फिर से घाटी में सिनेमा की शुरुआत होने जा रही है. जी हां, आगामी मंगलवार यानी 20 सितंबर से कश्मीर का पहला मल्टीप्लेक्स लोगों का मनोरंजन करना शुरू कर देगा. 32 साल बाद घाटी में रहने वाले लोग हिंदी फिल्में देख सकेंगे. इसकी शुरुआत मशहूर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से होगी.

कश्मीर में रहनेवालों को श्रीनगर का ब्रॉडवे सिनेमा जरूर याद होगा. इसी सिनेमाहॉल को अब मल्टीप्लेक्स में तब्दील कर दिया गया है. श्रीनगर के सोनवार इलाके में स्थित इस मल्टीप्लेक्स में 32 वर्षों के बाद मंगलवार को पहली फिल्म दिखाई जाएगी. ब्रॉडवे सिनेमा के मालिक विजय धर ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि सिनेमा उनके खून में है. इसलिए अब जबकि कश्मीर का माहौल बदला है, तो उन्होंने एक बार फिर इसे शुरू करने की पहल की है. मंगलवार को कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया जाएगा.

ब्रॉडवे सिनेमा के संचालक विजय धर के मुताबिक, श्रीनगर में मल्टीप्लेक्स शुरू करने के लिए उन्होंने आईनॉक्स (INOX) समूह से बात की. इसके बाद ही ब्रॉडवे सिनेमाहॉल को मल्टीप्लेक्स के रूप में तब्दील करने का फैसला किया गया. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत होने के बाद घाटी के लोग कश्मीर में ही फिल्में देखने का आनंद उठा सकेंगे.

Tags: Aamir khan, Bollywood movies, Multiplexes



Source link