‘कांग्रेस के जमाने में दंगे करने वालों को पनाह मिलती थी, लेकिन अब…’, वडोदरा में पीएम माेदी

'कांग्रेस के जमाने में दंगे करने वालों को पनाह मिलती थी, लेकिन अब...', वडोदरा में पीएम माेदी


हाइलाइट्स

बुधवार को वडोदरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भाजपा की सरकार में पूजा स्थलों का विकास हुआ है.

वडोदरा. गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही प्रदेश का सियासी पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सभी राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं और अपने विरोधी दल पर जमकर हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वडोदरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांधीनगर में बैठे लोग असमाजिक तत्व और दंगे फैलाने वालों को पनाह दी जाती थी. ये कांग्रेस की राजनीति के जमाने में होता था.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में डर और दहशत का माहौल था, जो गुजरात में विकास को रोकता था. दंगे जैसी घटनाएं बार-बार कांग्रेस के राज में होती थी. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का विकास ऐसा होना चाहिए कि दुनिया के अमीर देशों के तमाम पैमानों पर गुजरात पीछे न रहे. यह विकसित गुजरात न नरेंद्र बनाएगा, न भूपेंद्र, गुजरात के करोड़ों नागरिक बनाएंगे.

पीएम मोदी ने गरबे का किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा कि अगले 25 वर्ष गुजरात के जीवन के लिए, देश के जीवन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. गुजरात को आगे कितना बढ़ाना है यह आप सब, गुजरात के युवा का सामर्थ्य तय करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव गुजरात की जनता लड़ रही है. वहीं गरबे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वडोदरा का गरबा विश्व में प्रसिद्ध है. नवरात्रि में इस बार विश्व की जानी-मानी हस्तियां आई थीं.

पीएम मोदी ने की घोषणा
नवरात्रि उत्सव की पूरे विश्व में चर्चा होती है. नवरात्रि और नेशनल गेम्स एक साथ हो रहे थे तब नवरात्रि आकर्षण का केन्द्र बिंदु रहा. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  आज गुजरात ऑटो हब, पेट्रो हब, केमिकल हब और फार्मा हब बन गया है. हमारे वडोदरा में 300 करोड़ से अधिक के निवेश वाली दर्जनों कंपनियां हैं, कई जगहों पर एक भी नहीं हैं. रैली में घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वडोदरा, हालोल, कालोल, दाहोद को जोड़ने वाला हाईटेक इंजीनियरिंग कॉरिडोर बनेगा.

8 साल में 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना भारतः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि वडोदरा में साइकिल बनती हैं, मोटरसाइकिलें बनती हैं, रेल भी बनती हैं और अब जहाज भी बनेंगे ही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 8 साल पहले दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था भारत, इतने कम समय में हम 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था पर पहुंच गए. पीएम मोदी ने कहा कि भारत इकोलॉजी में भी ताकत बना रहा है, इकोलॉजी और इकोनॉमी में बैलेंस बनाकर हम इकोलॉजी में दुनिया में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत सौर ऊर्जा में दुनिया में 5वें स्थान पर पहुंच गया है और गुजरात देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है.

वहीं टीकाकरण पर सवाल करते हुए पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आप सभी का टीकाकरण हो गया है? यह नि: शुल्क है. कोरोना काल में हमने बहुत काम किया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने आस्था स्थलों को विकसित करने का काम किया है, आज सदियों बाद जून में हमने अपने पावागढ़ मंदिर पर झंडा फहराया है. पावागढ़ जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या अब 5 से बढ़कर 6 लाख हो गई है, जिसमें शनिवार और रविवार को डेढ़ लाख श्रद्धालु आते हैं.

Tags: Gujarat Assembly Election, Gujarat Assembly Elections, PM Modi



Source link