किसने की चीतों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर से छेड़छाड़, आएंगे जांच के रडार पर

किसने की चीतों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर से छेड़छाड़, आएंगे जांच के रडार पर


हाइलाइट्स

भारत में चीता को फिर से बसाने की कोशिश की जा रही है
नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा गया
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर इन्‍हें रिलीज किया

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर नामीबिाया से भारत लाए गए 8 चीतों को मध्‍य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में रिलीज किया था. इस मौके पर उन्‍होंने इन चीतों की तस्‍वीरें भी खींची थीं. अब पता चला है कि किसी ने उन तस्‍वीरों के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर उसे वायरल कर दिया है. तस्‍वीर के वायरल होने के बाद यह मामला मध्‍य प्रदेश सरकार के संज्ञान में आया. अब प्रदेश सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं, ताकि ऐसे लोगों पर नकेल कसा जा सके.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब इन चीतों को कूना नेशनल पार्क में रिलीज किया तो उन्‍होंने उनकी तस्‍वीरें भी ली थीं. अब उनके द्वारा ली गई तस्‍वीर के साथ छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. तस्‍वीर शेयर होते ही वायरल हो गई. इसके बाद यह मामला मध्‍य प्रदेश सरकार के संज्ञान में भी आया. एमपी सरकार ने इस मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं, ताकि दोषियों का पता लगाकर उन्‍हें कानून के तहत सजा दी जा सके. अब इस मामले की जांच की जिम्‍मेदारी मध्य प्रदेश की साइबर पुलिस को सौंपी गई है.

एमपी के गृह मंत्री सख्‍त
मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पीएम मोदी द्वारा ली गई तस्‍वीरों के साथ छेड़छाड़ करने की घटना से बेहद खफा हैं. उन्‍होंनें बताया कि कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने चीतों की फोटो ली थी. उस फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है. पुलिस इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. नरोत्तम मिश्राने कहा कि यह बहुत हि गंभीर विषय है. पीएम के कैमरे के साथ जिस तरह का फेब्रिकेशन किया गया है, वह उचित नहीं है. मैंने पुलिस के साइबर विभाग को इसकी जांच करने का आदेश दिया है. इसकी शुरुआत कहां से हुई इसकी जांच की जाएगी.

Tags: National News, Prime Minister Narendra Modi



Source link