केरल के ऑटोवाले की लगी लाॅटरी, ₹500 के टिकट से जीते ₹25 करोड़, बताया इन पैसों से क्या करेगा

केरल के ऑटोवाले की लगी लाॅटरी, ₹500 के टिकट से जीते ₹25 करोड़, बताया इन पैसों से क्या करेगा


हाइलाइट्स

अनूप ने सिर्फ 500 रुपए में लाॅटरी टिकट खरीदा था और 25 करोड़ रुपए जीत गए
उन्होंने बताया कि लाॅटरी के पैसों से वह अपना घर बनाएंगे और एक होटल खोलेंगे
अनूप शेफ के रूप में काम करने मलेशिया जाना चाहते थे, लेकिन अब नहीं जाएंगे

तिरुवनंतपुरमः एक मुहावरा है कि ‘ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के’. केरल के एक ऑटो ड्राइवर के जीवन में यह मुहावरा सच साबित हुआ है. वह शेफ के रूप में काम करने के लिए मलेशिया जाने की योजना बना रहा था. इसके लिए उसने बैंक में ₹3 लाख के लोन का आवेदन दिया था, जो 17 सितंबर को मंजूर हुआ. अलगे ही दिन ऑटो ड्राइवर की किस्मत चमकी और उसने ₹25 करोड़ की ओणम बम्पर लॉटरी जीत ली. इससे भी दिलचस्प बात यह है कि श्रीवरहम के रहने वाले अनूप ने शनिवार को ही विजयी लाॅटरी टिकट TJ-750605 सिर्फ ₹500 में खरीदा था.

लेकिन यह लाॅटरी टिकट अनूप की पहली पसंद नहीं थी. उन्होंने जिस एजेंसी से टिकट खरीदा वहां मौजूद मीडियाकर्मियों को इस बारे में बताया था. अनूप ने बताया कि पहला टिकट पसंद नहीं आया, इसलिए उन्होंने दूसरा चुना और भाग्य से वही टिकट नंबर ओणम लाॅटरी का विजेता निकला. ऑटो ड्राइवर ने लोन और अपनी मलेशिया यात्रा के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘बैंक ने आज ऋण के संबंध में फोन किया था. मैंने कहा कि मुझे इसकी अब आवश्यकता नहीं है. मैं मलेशिया भी नहीं जा रहा हूं.’ अनूप ने बताया कि वह पिछले 22 वर्षों से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और पहले भी कुछ सौ से लेकर अधिकतम ₹ 5000 तक की राशि जीत चुके हैं.

टैक्स कटने के बाद अनूप को ₹15 करोड़ के आसपास मिलेंगे
उन्होंने कहा, ‘मैं जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा था और इसलिए टीवी पर लॉटरी परिणाम नहीं देख रहा था. हालांकि, जब मैंने अपना फोन चेक किया, तो पाया कि मैं लाॅटरी जीत गया था. मुझे विश्वास नहीं हुआ, अपनी पत्नी को दिखाया. उसने भी पहले पुष्टि की कि जीतने वाला लाॅटरी नंबर हमारा ही था. लेकिन मैं तब भी तनाव में था. इसलिए मैंने लाॅटरी टिकट बेचने वाली महिला को फोन किया, जिसे मैं जानता हूं. मैंने अपने टिकट की तस्वीर भेजी, तो उसने पुष्टि की कि यह जीतने वाला नंबर था.’ टैक्स कटने के बाद अनूप शायद ₹15 करोड़ के आसपास घर ले जाएंगे.

लाॅटरी के पैसों से घर बनाएंगे और एक होटल खोलेंगे अनूप
यह पूछे जाने पर कि वह इन पैसों के साथ क्या करने का इरादा रखते हैं? अनूप ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपने परिवार के लिए एक घर बनाना और कर्ज को चुकाना है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों की मदद करेंगे, कुछ पैसे दान करेंगे और केरल में एक होटल शुरू करेंगे. संयोग से, पिछले साल की ओणम बम्पर लॉटरी भी कोच्चि के पास मराडू के रहने वाले एक ऑटो.रिक्शा चालक जयपालन पीआर ने जीती थी. लेकिन पिछले साल की प्राइज मनी ₹12 करोड़ थी. इस बार के विजेता लाॅटरी नंबर का चयन राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने यहां गोर्की भवन में दिन में आयोजित एक लकी ड्रा समारोह में किया.

Tags: Kerala, Kerala Lottery Result, Kerala News



Source link