ट्विटर में लगातार हो रही छंटनी रुकी, एलन मस्क अब नौकरी देने को हुए तैयार


Photo:FILE PHOTO ट्विटर में रुकी छंटनी।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से वह लगातार छंटनी कर रहे थे। सोचिए कि इतने ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाला गया कि ट्विटर का वर्क फोर्स 7500 से घट कर 2700 ही रह गया। इस छंटनी में कंपनी के सीईओ, सीएफओ और बड़े-बड़े दिग्गजों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। यह वजह थी कि ट्विटर के बाकी कर्मचारी भी डरे हुए थे और उन्हें लग रहा था कि शायद अब उनको भी अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। हालांकि, अब ऐसा कुछ नहीं होगा, क्योंकि एलन मस्क ने ट्विटर में हो रही लगातार छंटनी को रोक दिया है और अब वह कंपनी के लिए फिर से एंप्लाई हायर करने में जुट गए हैं। 

इन पदों पर ट्विटर में होगी हायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों के साथ हुई एक बैठक में कहा कि वह अब नीली चिड़िया यानि ट्विटर के लिए इंजीनियरिंग और मार्केटिंग में हायरिंग शुरु कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर के कर्मचारियों से यह भी कहा कि वह चाहें तो इन भर्तियों के लिए अच्छे उम्मीदवारों की सिफारिश कर सकते हैं। हालांकि, यह भर्ती प्रक्रिया अभी ऑफिशियल नहीं हुई है, क्योंकि ट्विटर के वेबसाइट पर अभी ऐसी कोई वैकेंसी नहीं दिख रही है।

टेक्सस में नहीं खुलेगा ट्विटर का हेड ऑफिस

बीच में खबर आ रही थी एलन मस्क अब ट्विटर का हेड ऑफिस भी टेक्सस में खोलेंगे, जैसा उन्होंने टेस्ला के साथ किया था। हालांकि, इसे लेकर एलन मस्क ने साफ कह दिया है कि वह ऐसी कोई योजना नहीं बना रहे हैं। उन्होंने इस पर कहा कि अगर हम ट्विटर के हेड ऑफिस को टेक्सस ले गए तो लोग कहेंगे कि ट्विटर वामपंथी से दक्षिणपंथी हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नहीं है। ट्विटर का यह अधिग्रहन दक्षिणपंथी नहीं है, बल्कि यह पूरी तरह से उदारवादी विंग अधिग्रहण है। मस्क ने इसके साथ एक बड़ी बात भी स्वीकार की और कहा कि हो सकता है कि ट्विटर के नए सिरे हो रहे पुनर्गठन में उनसे कई गलतियां हों, लेकिन यह सभी गलतियां समय के साथ ठीक हो जाएंगी।

Latest Business News





Source link