तो मैं अपने देश को नीचा दिखा रहा हूं… वर्ल्ड कप में नहीं चुने जाने पर संजू सैमसन ने ऐसा क्यों कहा?


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं
टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान से है

नई दिल्ली. संजू सैमसन (Sanju Samson) का प्रदर्शन टी20 में अच्छा रहा है. हालांकि पिछले दिनों घोषित हुई टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) टीम में उन्हें जगह नहीं मिली. इसके बाद फैंस ने सेलेक्टर्स से लेकर बीसीसीआई तक पर नाराजगी जाहिर की थी. केएल राहुल और ऋषभ पंत के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठ रहे थे. इस बीच सैमसन ने टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर पहली बार अपनी बात रखी है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का कप्तान बनाया गया है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

संजू सैमसन ने पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से बात करते हुए कहा, “सोशल मीडिया पर इस बात की काफी चर्चा चल रही है कि केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को या ऋषभ पंत की जगह संजू को लेना चाहिए. मेरी सोच बहुत स्पष्ट है, केएल और पंत दोनों ही मेरी अपनी टीम के लिए खेलते हैं. अगर मैं अपने ही साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा करता हूं, तो मैं अपने देश को नीचा दिखा रहा हूं.’

5 साल बाद मिली थी जगह
संजू सैमसन ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मैं 5 साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने में सफल रहा. टीम उस समय भी नंबर-1 थी और आज भी नंबर-1 पर है. टीम के पास क्वालिटी के खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम में जगह बनाना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं, वो मेरी ही टीम के हैं. ऐसे में सबका ध्यान अच्छे प्रदर्शन पर रहता है.

भारत में खेला जा रहा ऐसा टूर्नामेंट, सहवाग-गंभीर-पठान ले रहे हिस्सा, अंपायरिंग का जिम्मा सिर्फ महिलाओं को

मालूम हो कि केएल ने चोट के बाद जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की थी. इसके बाद वे एशिया कप में भी उतरे थे. लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. ऋषभ पंत भी टी20 इंटरनेशन में कुछ खास खेल नहीं दिखा सके थे. इस कारण सैमसन को टीम में शामिल किए जाने की मांग उठ रही थी.

Tags: KL Rahul, Rishabh Pant, Sanju Samson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india





Source link