दिलचस्प मोड़ पर राजस्थान की सियासत, बड़ा सवाल- कौन लेगा गहलोत की कुर्सी? ये हैं दावेदार

दिलचस्प मोड़ पर राजस्थान की सियासत, बड़ा सवाल- कौन लेगा गहलोत की कुर्सी? ये हैं दावेदार


हाइलाइट्स

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान में हलचल
राजस्थान के अगले सीएम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म
सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, सीपी जोशी के नाम चर्चा में

नई दिल्ली. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच राजस्थान की सियासत में उबाल आ गया है. यहां राजस्थान के अगला मुखिया को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं. दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में तीन अहम नेता सचिन पायलट, सीपी जोशी और गोविंद सिंह डोटासरा शामिल हैं. यह नाम तब सामने आए, जब सीएम अशोक गहलोत ने यह स्पष्ट कर दिया कि अगर वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो अपनी कुर्सी छोड़ देंगे.

ऐसा लग रहा है कि राजस्थान मुख्यमंत्री की चुनाव कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव से ज्यादा दिलचल्प होगा. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सीएम अशोक गहलोत के नई दिल्ली दौरे के दौरान उनके साथ थे. डोटासरा ने साल 2020 में सचिन पायलट की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी. इसके अलावा अशोक गहलोत अपनी जगह विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी का समर्थन कर चुके हैं. अगर जोशी सीएम बनते हैं तो यह उनके लिए अमूल्य तोहफा होगा. क्योंकि वे साल 2008 में केवल एक वोट से अशोक गहलोत को हराकर सीएम बनने से रह गए थे.

वहीं, सचिन पायलट को गांधी परिवार ने अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने का वादा किया है. राजस्थान के एक वरिष्ठ मंत्री का कहना है कि गहलोत पूरा ध्यान इस पर है कि सरकार बिना रुकावट के चलती रहे. वे 14 महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ नहीं चाहते.

Tags: New Delhi news, Rajasthan news



Source link