पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगा बड़ा झटका, 3 खिलाड़ी चोटिल, 2 को तो इंग्लैंड जाना पड़ा


हाइलाइट्स

शाहीन अफरीदी अभी यूके में रिहैब कर रहे हैं
जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ लीग थी चोट
वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने से

नई दिल्ली. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) पाकिस्तान के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. इस युवा तेज गेंदबाज ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. हालांकि वे लगभग 2 महीने से चोटिल चल रहे हैं. इस कारण वे पिछले दिनों टी20 एशिया कप में भी नहीं उतर सके थे. इस बीच पीसीबी (PCB) ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की. टूर्नामेंट  के लिए (T20 World Cup) चुनी गई टीम में शाहीन को भी जगह मिली है. बोर्ड को उम्मीद है कि वे वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. इसके अलावा फखर जमां और मोहम्मद रिजवान भी चोटिल हैं. हालांकि फखर बतौर रिजर्व शामिल किए गए हैं. वर्ल्ड कप के मुकाबले 16 अक्टूबर से शुरू होने हैं.

पीसीबी ने एक रिलीज जारी कर रहा, “फखर जमां के लंदन में रहने के दौरान पीसीबी सभी व्यवस्था करेगा और वह पीसीबी सलाहकार पैनल की देखरेख में रहेंगे, जिसमें डॉ इम्तियाज अहमद और डॉ जफर इकबाल शामिल हैं, जो शाहीन अफरीदी का भी इलाज कर रहे हैं.’ पीसीबी ने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी लंदन में रिहैब में अच्छी रिकवरी कर रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप से पहले वे पूरी तरह से ठीक होने की राह पर हैं. मालूम हो कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को घर में 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके लिए रिजवान को आराम दिया जा सकता है.

पीसीबी कर रहा है पूरा सपोर्ट
इससे पहले पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा था कि शाहीन अपने खर्चे पर यूके गए हैं. बोर्ड कुछ नहीं कर रहा है. अफरीदी की की टिप्पणी के बाद पीसीबी ने शाहीन से संपर्क करके उन्हें आश्वस्त किया है कि पूरे खर्चे की वापसी बोर्ड करेगा. बोर्ड को कहा कि वह बिना बताए चले गए. पीसीबी हमेशा से खिलाड़ी की देखभाल और रिहैब के लिए जरूरी मेडिकल सपोर्ट का इंतजाम करता रहा है. यह हमारी जिम्मेदारी है. पाकिस्तान को पहले मैच में 23 अक्टूबर को भारत से भिड़ना है.

VIDEO: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कंगाल… चोटिल खिलाड़ी को इलाज के लिए नहीं दिया पैसा, पूर्व कप्तान का खुलासा

22 साल के शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे अब तक पाकिस्तान की ओर से 40 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. 24 की औसत से 47 विकेट लिए हैं. 20 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा है. इकोनॉमी 7.75 की रही है. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 119 मैच में 21 की औसत से 165 विकेट झटके हैं. 19 रन देकर 6 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. एक बार 4 और 5 बार 4 विकेट लिया है.

Tags: Fakhar zaman, Mohammad Rizwan, Pakistan, Pcb, Shaheen Afridi, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link