पानीपत में ₹17.39 लाख की लूटः शिकायतकर्ता ही निकला मास्टरमाइंड, जीजा संग रची साजिश, दोनों गिरफ्तार

पानीपत में ₹17.39 लाख की लूटः शिकायतकर्ता ही निकला मास्टरमाइंड, जीजा संग रची साजिश, दोनों गिरफ्तार


हाइलाइट्स

आरोपी ने एक ही बार में अमीर बनने के लिए वारदात को अंजाम दिया.
आरोपी जीजा सुखबीर कुरुक्षेत्र में दूध की डेयरी में ड्राइवर की नौकरी करता है.

पानीपत. हरियाणा के पानीपत जिले में 17 लाख 39 हजार रुपये की लूट की वारदात में शामिल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के महज 20 घंटे के दौरान ही पुलिस ने पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया. मामले में पुलिस ने शिकायतकर्ता सुखजीत सिंह और जीजा सुखबीर निवासी बबैन कुरूक्षेत्र को गिरफ्तार किया है.

पानीपत के एसपी शशांक कुमार सावन (आईपीएस) ने लघु सचिवालय में अपने कार्यालय में गुरुवार को बताया कि जीटी रोड पर पुलिस लाइन के पास बुधवार शाम को 17 लाख 39 हजार रुपये लूट की वारदात को सीआईए-थ्री की टीम ने महज 20 घंटे में सुलझा लिया है. दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरी राशि बरामद की गई है. एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि शिकायतकर्ता सुखजीत ही वारदात का मास्टर माइंड था. आरोपी ने एक ही बार में अमीर बनने के लिए अपने जीजा सुखबीर निवासी बबैन कुरूक्षेत्र के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया.

काफी समय से सैलरी नहीं बढ़ा रहा था मालिक

आरोपी सुखजीत ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कंपनी मालिक काफी समय से उसकी तनख्वाह भी नहीं बढ़ा रहा था. इस वजह से भी उसने कंपनी के कलेक्शन के पैसे हड़पने के लिए वारदात को अंजाम दिया. आरोपी सुखजीत निवासी अर्जुन नगर पानीपत असंध रोड पर स्थित वर्धमान टैक्सटाइल में फिल्ड सुपरवाइजर के रूप में नोकरी करता है. सुखजीत का काम विभिन्न कंपनियों से पैसे इक्कठे करके लाना था. सुखजीत ने कंपनी के पैसे हड़पने के लिए कुछ दिन पहले अपने जीजा सुखबीर के साथ मिलकर योजना बनाई.

लूट की झूठी कहानी गढ़ी

28 सितम्बर को मच्छरौली के पास स्थित कपूर इंडस्ट्रीज से अपनी कंपनी के 17 लाख 39 हजार रुपये कलेक्श कर ला रहा था. आरोपी सुखजीत ने योजना अनुसार अपने जीजा सुखबीर को वहा पर बुलाया और पैसों से भरा बैग उसको देकर अपने साथ लूट की वारदात की झूठी कहानी गढ़कर थाना औद्योगिक सैक्टर 29 में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करवाया. आरोपी सुखजीत ने थाना पुराना औद्योगिक पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह कंपनी के मालिक के कहे अनुसार बुधवार साय करीब 7 बजे समालखा के नजदीक कपूर इंडस्ट्रीज से कंपनी के 17 लाख 39 हजार रुपये लेकर बाइक से कंपनी में लोट रहा था.रास्ते में जीटी रोड पर करहंस के पास पीछे से दो अज्ञात युवक एक बाइक पर सवार होकर आए और पिस्तौल के बल पर मारपीट कर उससे पैसो से भरा बैग छीनकर ले गए.

आरोपी को लगता था कैश में ज्यादा पैसा होने से मालिक मुकदमा दर्ज नहीं करवाएगा

आरोपी सुखजीत मार्केट से लाखों रुपये में पेमेंट इक्कठी करके लाता था. उसे लगता था कि मालिक कानूनी कार्रवाही के डर से लूट के इतनी बड़ी रकम के संबंध में शिकायत दर्ज नहीं करवाएगा. आरोपी जीजा सुखबीर निवासी बबैन कुरूक्षेत्र में दूध की डेयरी में केंटर पर ड्राइवर के रूप में नौकरी करता है.

Tags: Haryana police, Loot, Panipat News



Source link