फूड डिलीवरी करने आए शख्स ने लड़की को घर में अकेला पाकर किया किस, Zomato बोला- हमारा एजेंट नहीं

फूड डिलीवरी करने आए शख्स ने लड़की को घर में अकेला पाकर किया किस, Zomato बोला- हमारा एजेंट नहीं


पुणे. महाराष्ट्र के पुणे शहर में पुलिस ने 19 वर्षीय एक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में खाना पहुंचाने का काम करने वाले 40 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. कोंढवा में 17 सितंबर को इंजीनियरिंग की एक छात्रा ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमाटो के जरिये एक रेस्तरां से खाने का ऑर्डर दिया था. आरोप है कि वहां से खाना पहुंचाने आए शख्स ने लड़की को घर में अकेला पाकर उसका हाथ पकड़ा और उसे किस कर लिया. हालांकि इस मामले में जोमैटा ने सफाई देते हुए बताया है कि आरोपी जोमाटो का डिलीवरी पार्टनर नहीं है.

जोमाटो ने इस मामले में नाम आने के बाद बयान जारी कर कहा, ‘हम जांच में सहयोग करने के लिए अधिकारियों के संपर्क में हैं. हम किसी भी व्यक्ति को अपने फ्लीट में शामिल करते समय थर्ड-पार्टी बैकग्राउंड चेक करते हैं और ऐसे मामलों में ज़ीरो टॉलेरेंस (शून्य-सहिष्णुता) की नीति रखते हैं.’

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए कोंढवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी रईस शेख ने शनिवार रात करीब 9 बजे खाने का पार्सल देने के बाद छात्रा से पीने का पानी मांगा. पानी पीते समय उसने छात्रा से बातचीत करनी शुरू की और उससे उसके होम टाउन और कॉलेज का नाम पूछा.’

अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने छात्रा से कहा कि अगर उसे किसी चीज की जरूरत हो, तो वह उससे कह सकती है. उन्होंने बताया कि आरोपी ने छात्रा के फोन पर मैसेज भी भेजा, लेकिन तुरंत उसे डिलीट कर दिया.

अधिकारी ने कहा, ‘इसके बाद आरोपी ने एक और पानी का गिलास मांगा और जब छात्रा उसे गिलास पकड़ा रही थी, तो उसने कथित तौर पर उसका हाथ पकड़ने और उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की.’ उन्होंने कहा, ‘जब युवती चिल्लाई, तो आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन हाउसिंग सोसाइटी के कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया.’ बाद में, छात्रा पुलिस के पास गई और उसने शिकायत दर्ज कराई.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला का लज्जा भंग करना) और 354-ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Pune news, Zomato



Source link