बिहारः आधी रात को होटल में लगी आग, 4 गेस्ट छत से कूदे, 45 मिनट तक अटकी रही 47 लोगों की सांसें

बिहारः आधी रात को होटल में लगी आग, 4 गेस्ट छत से कूदे, 45 मिनट तक अटकी रही 47 लोगों की सांसें


प्रियांक सौरभ

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर के इमलीचट्टी में एक होटल में मंगलवार की रात भीषण आग लग गई, जिससे अफरातफरी मच गई. चार मंजिला होटल के निचले फ्लोर में कपड़े की दुकान में आग लगी, उसके बाद धीरे धीरे पूरे होटल में आग फैलने लगी. हालांकि 8 दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका.  करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

दरअसल, मंगलवार की रात इमलीचट्टी स्थित होटल संस्कार में फैले धुएं के बीच जान बचाने के लिए 47 लोग 45 मिनट तक जद्दोजहद करते रहे. भयावह स्थिति के बीच कोई रास्ता नहीं देख चार लोग होटल की छत से कूद गए. इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल दस्ते ने 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला.

होटल से बाहर निकले लोगों ने बताया कि किस तरह से अंदर का नजारा था और कैसे उन लोगों ने जान बचाई. लोगों ने बताया कि रात में अचानक कमरे में धुंआ आने लगा. कुछ दिख नहीं रहा था. उतरने के क्रम में सीढ़ी से गिरने से कई लोगों का सिर फट गए. लहूलुहान होने के बावजूद किसी तरह भाग कर बाहर निकले. इस दौरान कई लोग छतों के सहारे नीचे उतर गए. होटल में फंसे लोग पहले किसी तरह छत पर पहुंचे, फिर उससे सटे विशाल मेगा मार्ट की छत के सहारे बाहर निकले.

कपड़ा दुकान बोलबम रेडिमेड गारमेंट्स में लगी आग पड़ोस की दवा दुकान तक पहुंच गई. आग लगने के बाद बगल में स्थित विशाल मेगा मार्ट के कर्मियों की चिंता बढ़ गई, क्योंकि दो साल पहले इसी मार्ट में लगी आग चार दिन तक सुलगती रही थी. खतरनाक हालात को देख संस्कार होटल से सटे कई घरों को खाली करके लोग बाहर निकल गए थे. बाद में आग पर काबू पाया गया.

Tags: Bihar News, Bihar police, Fire brigade



Source link