बेलारूस की लीजा को पसंद आया मुंबई का मिथलेश, प्यार से शादी तक ऐसे पहुंची कहानी, जानें

बेलारूस की लीजा को पसंद आया मुंबई का मिथलेश, प्यार से शादी तक ऐसे पहुंची कहानी, जानें


हाइलाइट्स

मुंबई के ट्रैवेल ब्लॉगर मिथलेश को यूरोप की लीजा से हुआ प्यार.
कपल ने यूट्यूब पर वीडियो शेयर कर अपने शादी की दी जानकारी.
इसकी शादी की कहानी इंटरनेट पर बहुत ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है.

 नई दिल्ली:   कहा जाता है आदमी की जिंदगी अनिश्चिताओं से भरा होता है. आपके जीवन कब क्या घट जाये खुद को भी मालूम नहीं होता है. ऐसा हीं  दिलचस्प घटना घटी मुंबई के मिथलेश के जिंदगी में जब उनको बेलारूस के लीजा से प्यार हो गया. दोनों कपल की शादी सोशल मीडिया पर बहुत सुर्खियां बटोर रही है. 

दरअसल जब ये कपल पहली बार मिले थे तो दोनों को एक-दूसरे की भाषा समझ में नहीं थी.बावजूद इसके दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. पर एक दूसरे से बात करने की कहानी बड़ी दिलचस्प है, लीजा को सिर्फ रूसी आता था और मिथलेश को अंग्रेजी. दोनों कपल शुरुआती दिनों में ट्रांसलेटर की मदद से एक दूसरे से बात करते थे. 

आखिर कपल की मुलाकात कैसे हुई, कैसे दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे? ये पूरी कहानी उन्होंने एक वीडियो में शेयर की है..

मिथिलेश पेशे से ट्रैवेल ब्लॉगर हैं, वहीं उनकी पत्नी लीजा मिंस्क(बेलारूस) की रहने वाली हैं. मिथलेश ने बताया कि वे मार्च 2021 में पहली बार रूस गए हुए थे. तब उनको एक प्रियांशु नामक शख्स ने उन्हें बेलारूस जाकर वहां की चीजों को एक्स्प्लोर करने की सलाह दी थी. हालांकि शुरुआत में मिथलेश वहां जाने को इक्षुक नहीं थे. पर वहां पहुंचते हीं उनकी देश के प्रति विचार पूरी तरह बदल गई. उसके बाद मिथलेश ने बताया कि बेलारूस के बहुत सारे दोस्त उनके सोशल मीडिया पर जुड़ गए थे. उनमे हीं एक उनकी दोस्त थी विखा. हालांकि शुरुआत में उनमे ज्यादा बातचीत नहीं होती थी. एक बार उनकी सोशल मीडिया दोस्त वीखा ने मिथलेश को मलेशिया में अपने जन्मदिन पर बुलाया था. वहीं पर मिथलिश की की मुलाकात लीजा से हुई. वहां से दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई, वह भी ट्रांसलेटर के माध्यम से. मिथलेश ने बताया कि हालांकि मुझे थोड़ी बहुत रूसी आती थी पर लीजा को इंग्लिश बिलकुल हीं नहीं आती थी. 

बाद में उन्होंने अपना नंबर एक्सचेंज किया और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गयी. कुछ मुलाकात बात के बाद मिथलेश को लगा कि उन्हें लीजा के रूप में जीवनसाथी मिल गई है, तो उन्होंने लीजा को प्रोपोज कर दिया. इस दौरान मिथलेश लीजा के परिवार से मिले और उन्होंने धाराप्रवाह रूसी बोलकर उन्हें अपने तरफ आकर्षित कर लिया. हालांकि पेशे क़्वालिटी एनालिस्ट लीजा ने भी मिथलेश को रूसी भाषा सिखने में मदद की थी. 

मिथलेश ने लीजा के बारे में अपने परिवार वाले को बताया. मिथलेश के परिवार वालों को भी लीजा पसंद आ गई थीं. लगभग एक साल बातचीत और एक दूसरे को जानने के बाद दोनों कपल ने इस साल 25 मार्च में बेलारूस में शादी के बंधन में बंध गए. शादी के दौरान दोनों कपल के परिवार वाले भी मौजूद रहे थे.

Tags: India, Social Media Viral, Trending, Youtube





Source link