ब्राजील में मिला अजीबोगरीब कंकाल वाला हाथ, लोगों का दावा एलियन की है ये हथेली


Viral News: ब्राजील से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. एक कपल को समंदर के किनारे एक विशाल हाथ का कंकाल मिला है. इसे खोजने वाले कपल का दावा है कि ये किसी किसी एलियन का हाथ हो सकता है. लेटिसिया गोम्स सैंटियागो और देवानिर सूजा ( Leticia Gomes Santiago and Devanir Souza) 20 नवंबर को साओ पाउलो के इल्हा कॉम्प्रिडा में रेत पर अजीब कंकाल के हाथ से ठोकर खाकर हैरान रह गए.

इस अजीबोगरीब हाथ को देख कर ये दोनों बेहद डर गए. बाद में इन दोनों ने इसका एक वीडियो तैयार किया.दरअसल ये दोनों दुनिया को दिखाना चाहते थे कि ये मानव हाथ की तुलना में कितना बड़ा था. लेटिसिया ने कहा, ‘हमें लगता है कि ये हड्डियों के आकार और मात्रा के कारण मानव के नहीं है. यह संभवतः क्या हो सकता है?

क्या कह रहे हैं लोग?
इस वीडियो को फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद से लगातार कॉमेंट आ रहे हैं. एक व्यक्ति ने कहा कि ये डायनासोर की हड्डी भी हो सकती है! एक अन्य यूजर ने फिर ये सुझाव दिया, “इसे एक जीवविज्ञानी के पास ले जाओ, क्योंकि ये सामान्य नहीं है.’

क्या कहते हैं वैज्ञानिक?
समुद्री जीवविज्ञानी एरिक कॉमिन ने कहा कि अजीब ‘हाथ’ एक सिटासियन का हो सकता है. जिसमें व्हेल, डॉल्फ़िन और पोरपोइज़ शामिल हैं. कॉमिन ने कहा कि वास्तव में इसे जानने के लिए परीक्षणों की आवश्यकता होगी. जीवविज्ञानी ने कहा कि लगभग 18 महीने पहले समुद्र में सिटासियन की मृत्यु हो गई थी. आकार को ध्यान में रखते हुए, कॉमिन ने कहा कि हड्डियां शायद डॉल्फ़िन की थीं. ल्फ़िन आमतौर पर इस क्षेत्र में पाए जाते हैं.

Tags: ALIENS, OMG News, Viral news



Source link