भारी डिस्काउंट देने वाली ‘मीशो’ को लेकर आई बड़ी खबर!


Photo:FILE Meesho

यदि आप भी मीशो से शॉपिंग करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। जल्द ही मीशो पर आपके आसपास की दुकानों की या फिर छोटे शहरों के कारोबारियों के प्रोडक्ट खरीदने का मौका मिलेगा। ई-कॉमर्स कंपनी मीशो ने छोटे क्षेत्र के विक्रेताओं (हाइपरलोकल) के साथ खरीदारों को जोड़ने के लिए सरकार की पहल ‘ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स’ (ओएनडीसी) के साथ अपने एकीकरण की घोषणा की। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

क्या है ओएनडीसी प्रोजेक्ट

देश के छोटे कारोबारियों को ईकॉमर्स कारोबार का हिस्सा बनाने के लिए सरकार ओएनडीसी की एक पायलट परियोजना चला रही है। इस प्रोजेक्ट में सभी ई-कॉमर्स कंपनियां प्रतिस्पर्धी कीमतों पर वस्तुओं और सेवाओं की ऑनलाइन खरीद की सुविधा उपलब्ध कराएंगी, जिससे विक्रेताओं एवं उपभोक्ताओं पर लागत का बोझ घटेगा। मीशो के शामिल होने से छोटे कारोबारियों को अपने प्रोडक्ट ग्लोबल स्तर पर बेचने का मौका मिलेगा। 

बेंगलुरू से शुरू होगा पायल प्रोजेक्ट 

मीशो के साथ पायलट को पहले बेंगलुरु में शुरू किया जाएगा और आने वाले महीनों में धीरे-धीरे अन्य स्थानों पर इसका विस्तार होगा। हर किसी के लिए ई-कॉमर्स को सुलभ बनाने के मीशो के उद्देश्य के अनुरूप, यह एकीकरण छोटे क्षेत्र के आपूर्तिकर्ताओं के लिए व्यापक बाजार बनाते हुए उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों की खोज को बढ़ावा देगा। 

छोटे कारोबारियों को मिलेगा जुड़ने का मौका

मीशो के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विदित आत्रे ने बयान में कहा, ‘‘यह एकीकरण छोटे विक्रेताओं को सशक्त बनाने और छोटे क्षेत्र के व्यवसायों को बढ़ावा देने के एक साझा लक्ष्य के साथ हर किसी के लिए इंटरनेट आधारित कारोबार को लोकतांत्रिक बनाने के हमारे प्रयासों को बढ़ावा देगा।’’ ओएनडीसी के सीईओ टी कोशी ने कहा, ‘‘ई-कॉमर्स भारत में अब भी काफी ‘छोटा’ है और मीशो जैसे नए युग के मंच इस यात्रा में ओएनडीसी के लिए मजबूत नेटवर्क भागीदार होंगे।’’ 

Latest Business News





Source link