महाराष्ट्र में श्रद्धा वालकर के गृह नगर वसई में हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी, रद्द करना पड़ा रिसेप्शन

महाराष्ट्र में श्रद्धा वालकर के गृह नगर वसई में हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी, रद्द करना पड़ा रिसेप्शन


मुंबई. श्रद्धा वालकर की हत्या के मद्देनजर महाराष्ट्र के वसई शहर में स्थानीय संगठनों के विरोध के बाद एक नवविवाहित हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी का रिसेप्शन (स्वागत समारोह) रद्द कर दिया गया है. इस मामले को लेकर पुलिस ने शनिवार को कहा कि शादी को लेकर दोनों परिवार सहमत हैं. कुछ लोगों के विरोध के बाद रिसेप्शन को रद्द कर दिया गया.

एक समाचार चैनल के संपादक ने शुक्रवार सुबह स्वागत समारोह के आमंत्रण की एक तस्वीर ट्वीट की और हैशटैग ‘लव जिहाद’ और ‘आतंकवादी कृत्य’ का इस्तेमाल करते हुए इसे वालकर हत्याकांड से जोड़ दिया. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि नवविवाहित हिंदू-मुस्लिम जोड़े की शादी का रिसेप्शन रविवार शाम को वसई पश्चिम क्षेत्र के एक सभागार में होना था.

पत्रकार के ट्वीट के बाद चर्चा में आया मामला
पुलिस अधिकारी ने कहा कि संपादक के ट्वीट के वायरल होने के बाद, वसई में स्थानीय हिंदू और मुस्लिम संगठनों ने हॉल के मालिक को फोन किया और क्षेत्र में शांति के लिए इस कार्यक्रम को रद्द करने को कहा. उन्होंने कहा कि दंपति के परिवार के लोग शनिवार को मानिकपुर पुलिस थाने आये और बताया कि रिसेप्शन के आयोजन को फिलहाल टाल दिया गया है.

दोनों परिवार शादी को लेकर सहमत
अधिकारी ने कहा कि महिला (29), जो हिंदू है जबकि उसका पति, एक मुस्लिम है और दोनों पिछले 11 सालों से एक-दूसरे को जानते हैं. दोनों परिवारों के सदस्यों ने उनके रिश्ते का समर्थन किया है और इस जोड़े ने 17 नवंबर को एक अदालत में एक अंतरधार्मिक पंजीकृत विवाह किया.

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब पर शिकंजा
गौरतलब है कि पुलिस के अनुसार आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर (27) की गत 18 मई की शाम को कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए. आरोपी ने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक एक बड़े फ्रिज में रखा तथा उन्हें कई दिनों तक शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा.

Tags: Love jihad, Maharashtra News, Mumbai News, Shraddha walkar



Source link