मुथैया मुरलीधरन ने क्यों शेन वॉर्न को बताया खुद से बेहतर स्पिन गेंदबाज?


नई दिल्ली. मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न में से कौन अब तक का सबसे महान स्पिनर है? समय-समय पर क्रिकेट जगत ऐसी कई बहसों और चर्चाओं में भाग लेता है, लेकिन कभी भी कोई सही नतीजे पर नहीं पहुंचा सका. खैर, आंकड़ों के मामले में मुरलीधरन दौड़ में आगे हैं, लेकिन वॉर्न विदेशी परिस्थितियों में अधिक प्रभावशाली रहे हैं. इस तरह से देखा जाएं, तो दोनों स्पिन गेंदबाजों में बेहतर को लेकर जारी बहस कभी भी सार्थक नतीजो में नहीं बदल सकी.

2022 की शुरुआत में वॉर्न के निधन के साथ, क्रिकेट जगत अभी भी सदमे में है और उनके लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी रहे श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज मुरलीधरन अब भी उनके बारे में बात करते हुए भावुक हो जाते हैं. श्रीलंका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने वॉर्न के को लेकर बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज लेग स्पिनर शायद उनसे बेहतर थे और वह उन्हें बहुत याद करते हैं.

‘बहन की मौत ने जीवन को देखने का नजरिया बदल दिया’ : टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान में चुने गए बल्लेबाज

इंडिया टुडे ने मुरलीधरन के हवाले से कहा, ‘मुझे लगता है कि वह मुझसे बेहतर थे, जब मैं खेल रहा था तो मैंने उनकी ओर देखा और उनसे चीजें सीखीं. हम सभी उन्हें याद करते हैं.’ शेन वॉर्न के नाम 1001 अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं, जबकि मुथैया मुरलीधरन के नाम 1347 अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं. दोनों ने यूएसए में चैरिटी ईवेंट्स के लिए एक साथ काफी क्रिकेट भी खेला.

Tags: Australia, Muttiah Muralitharan, Shane warne, Sri lanka



Source link