रजत पाटीदार के नाबाद शतक से इंडिया ए मजबूत, न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक दिन में चाहिए 396 रन


बेंगलुरु. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के नाबाद शतक की बदौलत इंडिया ए ने चार दिवसीय तीसरे अनौपचारिक क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ए (India A vs New Zealand A) को 416 रन का लक्ष्य देने के बाद दूसरी पारी में उसका स्कोर एक विकेट पर 20 रन कर दिया. न्यूजीलैंड ए ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (12) का विकेट गंवाया जिन्हें सौरभ कुमार ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज जो कार्टर छह रन बनाकर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे जो वॉकर ने अभी खाता नहीं खोला है.

न्यूजीलैंड ए को जीत के लिए 396 रन और बनाने हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. इंडिया ए ने इससे पहले पाटीदार की नाबाद 109 रन की पारी की मदद से दूसरी पारी सात विकेट पर 359 रन बनाकर घोषित की. पाटीदार ने 135 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े. इसके अलावा कप्तान और सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (62), ऋतुराज गायकवाड़ (94) और सरफराज खान (63) ने भी अर्धशतक जड़े.

यह भी पढ़ें:Duleep Trophy: पृथ्वी शॉ का धमाका, अरमान जाफर अर्धशतक से चूके, मजबूत स्थिति में रहाणे एंड कंपनी

रोहित एंड कंपनी से भिड़ने को ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में शुरू की प्रैक्टिस, जानें टीम इंडिया के खिलाड़ी कब पहुंचेंगे

इंडिया ए ने दिन की शुरुआत 1 विकट पर 40 रन से की
भारत ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 40 रन से की. पांचाल 17 जबकि गायकवाड़ 18 रन से आगे खेलने उतरे. दोनों ने सुबह के सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 130 रन तक पहुंचाया. वॉकर (64 रन पर दो विकेट) ने अपनी की गेंद पर पांचाल का कैच लपककर दूसरे विकेट की 122 रन की साझेदारी का अंत किया।. पांचाल ने 114 गेंद की अपनी पारी में छह चौके जड़े.

ऋतुराज गायकवाड़ और पाटीदार ने 102 रन की साझेदारी की
पहली पारी में शतक जड़ने वाले गायकवाड़ और पाटीदार ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी करके इंडिया ए को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. गायकवाड़ हालांकि मैच में अपने दूसरे शतक से चूक गए जब उन्होंने वॉकर की गेंद पर मार्क चैपमैन को कैच थमा दिया. उन्होंने 164 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े.

रजत पाटीदार ने सरफराज के साथ जोड़े 108 रन
पाटीदार को इसके बाद सरफराज खान (63) के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 108 रन जोड़े. सरफराज हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद रविंद्र (65 रन पर तीन विकेट) का शिकार बने. रविंद्र ने इसके बाद उपेंद्र यादव (01) और शार्दुल ठाकुर (00) को भी पवेलियन भेजा. पाटीदार ने अपना शतक पूरा किया जिसके बाद कप्तान पांचाल ने राहुल चाहर (10) के आउट होते ही पारी घोषित कर दी.

Tags: Hindi Cricket News, India a, Ruturaj gaikwad, Sarfaraz Khan



Source link