राजस्थान: पिता का फर्जी अंगूठा लगाकर बेटे ने उठाया KCC का 5 लाख का लोन, 3 साल बाद पकड़ा गया

राजस्थान: पिता का फर्जी अंगूठा लगाकर बेटे ने उठाया KCC का 5 लाख का लोन, 3 साल बाद पकड़ा गया


हाइलाइट्स

कोटा के सिमलिया थाना इलाके की है घटना
पीड़ित पिता अनपढ़ है और कभी बैंक ही नहीं गया
पुलिस ने फिंगर प्रिंट की जांच के बाद आरोपी को किया गिरफ्तार

कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) जिले में एक बेटे ने अपने पिता का फर्जी अंगूठा लगाकर बैंक से पांच लाख रुपये का केसीसी का लोन (KCC loan) उठा लिया. बेटे की धोखाधड़ी का शिकार हुआ पिता थाने पहुंचा लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की. उसके बाद पीड़ित पिता ने कोर्ट के जरिए थाने में बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने तीन साल तक मामले की जांच की. उसमें बेटे का फर्जीवाड़ा सामने आने पर अब उसे गिरफ्तार किया गया है. यह मामला कोटा के सिमलिया थाना इलाके से जुड़ा है. पीड़ित पिता अनपढ़ है. बेटे ने उसकी इसी कमजोरी का फायदा उठाया और यह बड़ा फर्जीवाड़ा कर डाला.

सिमलिया थाना पुलिस के अनुसार आरोपी बेटा लीलाधर कुम्हार सिसवाली के बालूपुरा गांव का रहने वाला है. वह फिलहाल गढ़ेपान इलाके में रह रहा है. आरोपी ने रेलगांव इंनसइंड बैंक से 2019 में अपने पिता भंवरलाल का फर्जी अंगूठा लगाकर पांच लाख रुपये का केसीसी ऋण उठा लिया था. इतना ही नहीं आरोपी ने अपने पिता को इस बारे में बाद में भी नहीं बताया. आरोपी बेटे ने बैंक को यह लोन चुकाया भी और पांच लाख रुपये हड़प गया.

फिंगर प्रिंट जांच में बेटे का फर्जीवाड़ा सामने आ गया
इस संबंध में आरोपी के पिता भंवरलाल ने कोर्ट में इस्तगासे के जरिये जून 2020 को सिमलिया थाने में अपने बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी के फिंगर प्रिंट जयपुर भिजवाए गए और मामले में जांच करवाई. जांच के बाद बेटे का फर्जीवाड़ा उजागर हो गया. इस पर पुलिस ने अब आरोपी लीलाधर को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

आपके शहर से (कोटा)

पिता अनपढ़ है और कभी बैंक गया ही नहीं
पुलिस ने बताया कि पीड़ित भंवरलाल अनपढ़ काश्तकार है. वह कभी बैंक भी नहीं गया. उसकी बगावदा में जमीन है. बेटे ने पिता के भोलेपन का फायदा उठाया और उसी जमीन पर केसीसी का लोन उठा लिया. बाद में उस राशि को बैंक में वापस जमा भी नहीं करवाया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. आरोपी से अभी लोन की राशि को रिकवर किया जाना बाकी है.

Tags: Bank Loan, Crime News, Kota news, Rajasthan news



Source link