‘राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन’ में बोले पीएम मोदी- शहरों के विकास को लेकर लोगों का BJP पर है भरोसा

'राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन' में बोले पीएम मोदी- शहरों के विकास को लेकर लोगों का BJP पर है भरोसा


अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय भाजपा शासित महापौर सम्मेलन का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत काल में अगले 25 वर्ष के लिए भारत के शहरी विकास का एक रोड मैप बनाने में इस मेयर सम्मेलन की बड़ी भूमिका है. उन्होंने कहा कि हमारे नागरिकों ने शहरों के विकास को लेकर बीजेपी पर विश्वास जताया है और उसे निरंतर बनाए रखना, उसे बढ़ाना हम सभी का दायित्व है.

गुजरात में भाजपा के महापौरों और उप महापौरों की परिषद को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन में आप सभी का स्वागत और अभिनंदन है. सामान्य नागरिक का संबंध अगर सरकार नाम की किसी व्यवस्था से आता है तो पंचायत से आता है, नगर पंचायत से आता है, नगरपालिका से आता है, महानगर पालिका से आता है. इसलिए इस प्रकार के विचार-विमर्श का महत्व बढ़ जाता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि साथियों, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास. ये जो वैचारिक परिपार्टी भाजपा ने अपनायी है, यही हमारा मॉडल दूसरों से अलग करता है. उन्होंने कहा कि 2014 तक हमारे देश में मेट्रो नेटवर्क 250 किलोमीटर से भी कम था. आज देश में मेट्रो नेटवर्क 775 किलोमीटर से भी ज्यादा हो चुका है.

मेयर्स से पीएम मोदी ने की यह अपील
पीएम मोदी ने मेयर्स से अपील करते हुए कहा कि साथियों, शहरों में रोजी-रोटी के लिए लोग अस्थायी रूप में आते हैं उनको उचित किराए पर घर मिले, इसके लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है. मेरा आप सभी से आग्रह है कि अपने-अपने शहरों में इस अभियान को गति दें. कार्यों को तेजी से पूरे कराएं और क्वालिटी में कभी कंप्रोमाइज न होने दें.

इस सम्मेलन में और क्या-क्या है
बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने इस सम्मेलन को लेकर जानकारी दी थी कि देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप महापौर दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. पीएम मोदी के अलावा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. दो दिवसीय सम्मेलन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल होंगे.

Tags: PM Modi



Source link