रेनो करेगी बड़ा धमका, नए लुक में 7 सीटर होगी अब Duster लेकिन लंबा है इंतजार – renault will make a big bang now duster will be 7 seater in new look but the wait is long – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

नई डस्टर में इंजन को भी इंप्रूव किया जाएगा.
साथ ही इसमें कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे.
निसान के साथ एलायंस में रेनो डस्टर को तैयार कर रही है.

नई दिल्‍ली. इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में कभी राज करने वाली रेनो की कार डस्टर के बंद होने के बाद से ही लोग इसके अपडेट मॉडल का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि डस्टर के नए मॉडल के लॉन्च होने को लेकर कई बार चर्चा हुई है या कहें कि कई बार अफवाहों ने बाजार को गर्म किया है तो गलत नहीं होगा. दरअसल डस्टर को कंपनी ने एमिशन नॉर्म्स और अपडेशन के चलते डिस्कंटिन्यू किया था लेकिन फिर बाजार के बदलते हालात व कोरोना की मार के बाद कंपनी ने इसके लॉन्च को लगातार टाला. लेकिन अब खबर है कि 2025 तक कंपनी इसकी नई जनरेशन को लॉन्च करेगी.

अब इसको लेकर कई जानकारियां भी सामने आई हैं. डस्टर में कंपनी ने जो सबसे बड़ा बदलाव किया है वो है कि अब ये 5 सीटर की जगह 7 सीटर होगी. वहीं इसे सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए रेनो ने निसान के साथ एलायंस किया है. डस्टर के साथ ही एक मिड साइज एसयूवी भी इंडियन मार्केट में लॉन्च की जाएगी. वहीं डस्टर को फोर बाई फोर और टू व्हील ड्राइव दोनों आप्‍शंस में आटो ट्रांसमिशन व मैनुअल के साथ पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः यहां कार पार्क करने के लिए देने होंगे 2.45 करोड़ रुपये, Video में देखें ये खास कार पार्किंग स्पॉट

कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसे मार्केट में मौजूद दूसरी एसयूवी से टक्कर लेने के लिए तैयार किया जा रहा है. इसमें आपको बेहतरीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, हीटेड सीट्स, ड्राइविंग मोड्स जैसे कई फीचर देखने को मिल सकते हैं. इसी के साथ डस्टर के टायर साइज को भी इंक्रीज करने की बात सामने आ रही है.

निसान ला रहा एक्स ट्रेल
वहीं निसान भी अपनी एक खास एसयूवी एक्स ट्रेल जल्द ही लॉन्च करने वाली है. हाल ही में कंपनी ने इसे अनवील किया था. ये एक फुल साइज एसयूवी होगी. इसे निसान 2023 में लॉन्च करेगी. इंडियन रोड्स पर एक्स ट्रेल की टेस्टिंग शुरू हो गई है और इसके कैमोफ्लैज मॉडल को कई बार स्पॉट भी किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि इसी के प्लेटफॉर्म पर डस्टर को भी तैयार किया जा रहा है. हालांकि कंपनी डस्टर के टफ लुक्स को ज्यादा बदलाव नहीं करने जा रही है. साथ ही डस्टर की यूएसपी रहा ग्राउंड क्लीयरेंस अब भी लोगों को देखने को मिलेगा.

Tags: Auto News, Car Bike News



Source link