लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने बनाया रिकॉर्ड, लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 1.6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा मैच


नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन ने भारत में डिजिटल लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 16 मिलियन से अधिक दर्शकों का आंकड़ा दर्ज किया है और इसके डिजिटल फुटप्रिंट ने दुनिया भर में 600 मिलियन प्रशंसकों को भी पार कर लिया है. नवीनतम ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) टीवी रेटिंग्स के अनुसार, इंडियन महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच ईडन गार्डन्स में खेले गए सीजन के शुरुआती मैच में दुनिया के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसने उच्च रेटिंग हासिल की है.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पूरे पिछले सीजन की रेटिंग से भी यहां पांच गुना ज्यादा का आंकड़ा दर्ज किया गया है. इतनी बड़ी संख्या को देखना आश्चर्यजनक है. हम सभी जानते हैं कि स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियम ब्रॉडकास्टर है और सबसे बड़ा स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, इसने हमारे लिए व्यापक पहुंच बनाने में मदद की है और आईपीएल के बाद किसी भी टी20 लीग के लिए हमारे पास भारत में दूसरी सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या है.

रोहित शर्मा ने जब 40 गेंद में बदली टीम इंडिया की तकदीर, दिग्गजों ने छोड़ दिया था साथ

लिजेंड्स लीग के को फाउंडर और सीईओ रमन राहेजा ने कहा, ‘इस सीजन में प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं जबरदस्त रही हैं और यह लीजेंड्स लीग क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाताहै.’ द लीजेंड्स लीग क्रिकेट को पहली बार भारत में होस्ट किया जा रहा है. इससे पहले इसका प्रसारण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और भारतीय उपमहाद्वीप में किया गया है.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मौजूदा सीजन में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, मिशेल जॉनसन, जैक्स कैलिस और मुथैया मुरलीधरन सहित दुनिया भर के कई महान क्रिकेटरों ने भाग लिया है. चार टीमों के टूर्नामेंट में हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे, जबकि इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स का नेतृत्व करेंगे. वहीं, गुजरात जायंट्स टीम की अगुवाई सहवाग कर रहे हैं, तो इंडिया कैपिटल्स की कमान गौतम गंभीर के हाथों में है.

Tags: Legends League Cricket



Source link