सूर्यकुमार की बल्लेबाजी से हैरान हुए फिलिप्स, कहा- मैं सपने में भी उनकी तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता – i cant bat like suryakumar yadav even in my dreams glenn phillips – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव को लेकर ग्लेन फिलिप्स ने दिया बड़ा बयान
कहा- मैं सपने में भी उनकी तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता
न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज हैं ग्लेन फिलिप्स

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तारीफ करते हुए शनिवार को कहा कि वह सपने में भी इस भारतीय दिग्गज की तरह शानदार शॉट नहीं खेल सकते. सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज है और भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जब यहां के ‘बे ओवल’ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने फिलिप्स को रोकने की चुनौती होगी. फिलिप्स ने इसी मैदान पर 46 गेंद में शतक जड़ा है.

फिलिप्स ने ‘स्टफ.को.एनजेड’ से कहा, ‘‘वह (सूर्या) बिल्कुल अविश्वसनीय है. वह जो चीजें करता है, मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं. मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा लेकिन मेरा खेल उससे काफी अलग है. कलाई की ताकत से छक्का लगाने की क्षमता उन्हें खास बनाती है. उस जैसी प्रतिभा को आप शायद ही देखें.’’ फिलिप्स ने कहा कि उनकी और सूर्यकुमार के खेलने के तरीके से विरोधी गेंदबाजों को विकेट लेने का भी मौका अधिक मिलता है.

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज ने साउथ वेल्स और ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी संयुक्त एकादश के खिलाफ अभ्यास मुकाबला ड्रा कराया

उन्होंने  कहा, ‘‘मेरे पास मेरी ताकत है और उसके पास उसकी अपनी ताकत है और हम अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं. जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं उससे प्रतिद्वंद्वी टीम को हमें आउट करने का मौका भी मिलता है. यह टी20 के जोखिम और इनाम का हिस्सा है.’’

सूर्यकुमार ने इस कैलेंडर वर्ष में 43 की औसत और 186 की शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ 1040 रन बनाये है. वह इस साल इस प्रारूप के दुनिया के शीर्ष रन स्कोरर हैं. फिलिप्स आईसीसी बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर हैं. उन्होंने इस दौरान 158 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 650 रन बनाये है.

Tags: India vs new zealand, New Zealand, Suryakumar Yadav, Team india



Source link