सैमसन को ‘इंडिया ए’ की कप्तानी देने के बाद फैंस ने बीसीसीआई को घेरा, कहा-संजू के लिए लॉलीपॉप


हाइलाइट्स

संजू सैमसन को टी20 विश्व टीम में जगह नहीं दी गई है
इंडिया ए की कप्तानी संभालेंगे संजू सैमसन
फैंस बीसीसीआई को जमकर कोस रहे है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन(Sanju Samson) को जगह नहीं दी गई. उनकी जगह ऋषभ पंत और अनुभवी दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई. सैमसन को टीम में शामिल नहीं करने से फैंस नाराज थे, जिसके कुछ दिनों बाद बीसीसीआई ने सैमसन को ‘भारत ए’ का कप्तान चुना, जिससे फैंस और नाराज हो गए और बीसीसीआई को जमकर कोसने लगे.

बीते दिनों बीसीसीआई ने संजू सैमसन को ‘न्यूजीलैंड ए’ टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए को ‘भारत ए’ टीम का कप्तान चुना था. यह सीरीज 22 सितंबर से चेन्नई में खेली जाएगी. भले ही सैमसन को ‘इंडिया ए’ टीम का कप्तान बनाया गया, लेकिन फैंस ने बीसीसीआई पर नाराजगी जताई और सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया.

तो मैं अपने देश को नीचा दिखा रहा हूं… वर्ल्ड कप में नहीं चुने जाने पर संजू सैमसन ने ऐसा क्यों कहा?

सुपर-सब का नियम क्यों टी20 में हो सकता है गेम चेंजर? टीम इंडिया के कोच रहे रवि शास्त्री ने बताया

हाल ही में हुआ एशिया कप में ऋषभ पंत के प्रदर्शन के बाद फैंस नाखुश थे. पंत का प्रदर्शन एशिया कप में बहुत खराब था, इसके बावजूद ऋषभ पंत को टी20 टीम में चुना गया, जिसके बाद बाद फैंस गुस्से में थे और संजू सैमसन को टीम में रखने की बात कह रहे थे. बता दें कि संजू सैमसन को टीम इंडिया में बहुत कम मैच खेलने का मौका मिला है. संजू सैमसन ने भारत के लिए 15 टी20 इनिंग्स खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 296 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 77 का है, जबकि ऋषभ पंत का उच्चतम स्कोर 65 है.

Tags: BCCI, Rishabh Pant, Sanju Samson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link