हवा में लें फिल्म का मजा, इस कंपनी के फ्लाइट से उड़ान भरने पर मिलेगी OTT देखने की सुविधा


Photo:PTI इस कंपनी के फ्लाइट से उड़ान भरने पर OTT देखें

एयरएशिया इंडिया के यात्री अब फिल्मों, वेब सीरीज और न्यूज आर्टिकल्स समेत हाई रिजॉल्यूशन वाली डिजिटल कंटेंट का आनंद ले सकते हैं। पहला इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस हब लॉन्च करने के लिए मंगलवार को एरलाइन ने हाइपरलोकल क्लाउड प्लेटफॉर्म सुगरबॉक्स के साथ साझेदारी की घोषणा की है। सुगरबॉक्स और एयरएशिया ने इस साझेदारी में ‘एयरफ्लिक्स’ सर्विस को पेश किया है।

क्या है ये सर्विस?

एयरफ्लिक्स के जरिए यात्रियों को फ्री में 6,000 घंटे का एचडी कंटेंट और 1,000 प्लस बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के साथ वेब सीरीज देखने का मौका मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि यूजर्स को फिल्म देखने के दौरान फ्लाइट में भी बफरिंग की समस्या नहीं होगी।

इन सुविधाओं को ऑफर करेगी कंपनी

‘एयरफ्लिक्स’ सुगरबॉक्स द्वारा विकसित पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट तकनीक द्वारा संचालित है, जो यात्रियों को इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी के बिना भी डिजिटल एक्सेस प्रदान करता है। यह एयरएशिया इंडिया के इन-फ्लाइट एंसिलरी प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत और संचालित है, जिससे ग्राहक अपने व्यक्तिगत उपकरणों का उपयोग करके मेनू ब्राउज करने में सक्षम होते हैं। इसके साथ 1जीबीपीएस तक की स्पीड होगी और 8टीबी की स्टोरेज है। इसके साथ आपको गेमिंग का आनंद मिलेगा और फ्लाइट में आप न्यूज आर्टिकल भी पढ़ सकेंगे। इसके अलावा आप ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकेंगे।

चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने दी जानकारी

लॉन्च के बारे में बात करते हुए एयरएशिया इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सिद्धार्थ बुटालिया ने कहा कि हम यात्रियों के लिए ‘एयरफ्लिक्स’ एक्सपीरियंस हब पेश करने और उनके अग्रणी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर शुगरबॉक्स के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो मनोरम सामग्री की एक व्यापक और अधिक विविध रेंज और शाब्दिक रूप से उन्नत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं। हम इस प्लेटफॉर्म की क्षमता का लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं, इन-़फ्लाइट डाइनिंग, मनोरंजन और खरीदारी से परे भी नवीन सुविधाओं और तकनीकी एकीकरण की शुरूआत कर रहे हैं, और व्यक्तिगत अनुभव को सक्षम करते हैं।

सुगरबॉक्स के मालिक ने जताई खुशी

सहयोग के बारे में बात करते हुए सुगरबॉक्स के सह-संस्थापक और सीईओ, रोहित परांजपे ने कहा कि हम ‘एयरफ्लिक्स’ के साथ उड़ान के अनुभव में क्रांति लाने के लिए एयरएशिया इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह विश्व स्तर पर अपनी तरह की पहली पहल है। जहां हम शुगरबॉक्स की पेटेंटेड क्लाउड फ्रैगमेंट तकनीक का उपयोग करके क्लाउड की शक्ति को वायुयानों में ला रहे हैं। यह ‘एयरफ्लिक्स’ को उद्योग में कई पहली पेशकश करने में सक्षम बनाता है- ओटीटी ऐप्स, ई-कॉमर्स, समाचार, पॉडकास्ट और इन-फ्लाइट एफएंडबी ऑर्डरिंग तक पहुंच यह प्रासंगिक, हाइपरलोकल अनुभवों के माध्यम से उपभोक्ताओं के लिए असीम अवसरों को अनलॉक करने की शुरूआत है। मैं ‘एयरफ्लिक्स’ के लिए आने वाली चीजों से बहुत उत्साहित हूं और यात्रियों के लिए इसका अनुभव शुरू करने के लिए उत्सुक हूं।

Latest Business News





Source link