हार्दिक पंड्या को खुद पर है गजब का विश्वास, कप्तानी मिली तो कैसे करेंगे टीम की अगुवाई? बताया आगे का प्लान – hardik pandya has great faith in himself how will he lead the team india after getting captaincy future plans – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

पंड्या को कप्तान के रूप में टी20 सीरीज में यह उनकी दूसरी जीत है
इससे पहले उनकी अगुवाई में भारत ने जून में आयरलैंड को हराया था
सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री जैसे पूर्व क्रिकेटर उन्हें भावी कप्तान के रूप में देखते हैं

नेपियर. टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या को पूरा विश्वास है कि अगर उन्हें सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी सौंपी जाती है तो वह सभी खिलाड़ियों को साथ में लेकर चलने का कौशल रखते हैं. बड़ौदा के इस ऑलराउंडर की अगुवाई में भारत ने न्यूजीलैंड से बारिश से प्रभावित टी20 सीरीज 1-0 से जीती. उन्हें रोहित शर्मा की जगह सबसे छोटे प्रारूप में कप्तानी संभालने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद उनकी दावेदारी और बढ़ गई और तमाम दिग्गज उन्हें फुल टाइम कप्तान बनाने की वकालत भी कर चुके हैं.

पंड्या ने कहा कि अगर उन्हें भविष्य में टीम का कप्तान बनाया जाता है तो वहां अपने तरीके से टीम की अगुवाई करेंगे और उनकी टीम वैसे ही क्रिकेट खेलेगी जिस तरीके को वह सर्वश्रेष्ठ मानते हैं. पंड्या को कप्तान के रूप में टी20 सीरीज में यह दूसरी जीत है. इससे पहले उनकी अगुवाई में भारत ने जून में आयरलैंड को हराया था. सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री जैसे पूर्व क्रिकेटर उन्हें भावी कप्तान के रूप में देखते हैं.

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों सजी टीम इंडिया ने टी20 सीरीज जीती. (bcci twitter)

कप्तानी एक मैच में करूं या सीरीज में, अपने ढंग से ही खेलूंगा: पंड्या
बारिश से प्रभावित तीसरा मैच टाई छूटने के बाद पंड्या ने इस संदर्भ में कहा, “अगर लोग कहते हैं तो आपको अच्छा लगता है लेकिन जब तक इसकी घोषणा नहीं होती आप कुछ नहीं कह सकते.” उन्होंने कहा, “इमानदारी से कहूं तो मैं चीजों को सरल बनाए रखता हूं. मैं एक मैच में कप्तानी करूं या सीरीज में मैं अपने तरीके से टीम की अगुआई करूंगा. जब भी मुझे मौका दिया गया तो मैंने वैसे ही क्रिकेट खेली जैसा मैं जानता हूं.”

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज तक जडेजा के फिट होने पर संदेह, सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका

ऑस्ट्रेलिया ने किया इंग्लैंड का क्लीन स्वीप, वनडे में मिली शर्मनाक हार

सूर्यकुमार यादव के पास गेंद का अनुमान लगाकर शॉट खेलने की अद्भुत क्षमता, जानें किसने कही ये बड़ी बात

संजू सैमसन और उमरान मलिक को नहीं खिलाने के बारे में…
विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सीरीज के दौरान मौका नहीं मिला, लेकिन पंड्या ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी के पास पर्याप्त मौके मिलने के लिए पर्याप्त समय है. उन्होंने कहा, “अगर यह तीन मैच की बजाए बड़ी सीरीज होती तो हम उनको जरूर मौका देते. मैं कम मैचों की सीरीज में लगातार बदलाव में विश्वास नहीं रखता.”

मेरे दरवाजे खिलाड़ियों के लिए हमेशा खुले हैं…
पंड्या ने कहा, “ऐसी स्थिति को संभालना मुश्किल नहीं होता है जहां खिलाड़ी सुरक्षित महसूस करते हैं. मेरे सभी खिलाड़ियों के साथ बहुत अच्छे संबंध है और जिन खिलाड़ियों को मैं मौका नहीं दे पाया वह भी जानते हैं कि यह व्यक्तिगत नहीं है. टीम संयोजन के कारण मैं उनको मौका नहीं दे पाया.”

उन्होंने कहा, “अगर किसी खिलाड़ी को अन्यथा महसूस होता है तो मेरे दरवाजे हमेशा खुले हैं. वह आकर मुझसे बात कर सकता है. मैं उनकी भावनाओं को समझता हूं. संजू सैमसन का मामला दुर्भाग्यपूर्ण है. हम उसे खिलाना चाहते थे लेकिन कुछ रणनीतिक कारणों से हम उसे अंतिम एकादश में जगह नहीं दे पाए.’’

Tags: Hardik Pandya, India vs new zealand, Rohit sharma, Sanju Samson, Team india, Umran Malik, Vvs laxman



Source link