हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश नाकाम, खालिस्तानी आतंकी रिन्दा का करीबी गैंगस्टर गिरफ्तार

हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश नाकाम, खालिस्तानी आतंकी रिन्दा का करीबी गैंगस्टर गिरफ्तार


हाइलाइट्स

हिन्दू नेताओं और RSS के नेताओं को मारने की प्लानिंग की थी.
खालिस्तानी आतंकी रिन्दा का बेहद करीबी गैंगस्टर गिरफ्तार.
रिन्दा और इस गैंगस्टर की पहली मुलाकात साल 2103 में पटियाला की जेल में हुई थी.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की कांउटर इंटेलिजेंस युनिट ने पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी रिन्दा के बेहद करीबी गैंगस्टर कवर रणदीप सिंह उर्फ SK को बरेली से गिरफ्तार किया है. इस गैंगस्टर ने पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर रिन्दा के कहने पर हिन्दू नेताओं और RSS के नेताओं को मारने की प्लानिंग की थी. स्पेशल सेल ने आतंकी के बड़े प्लान को फेल कर दिया है.

ANI के अनुसार आरोपी की तलाश दो साल से चल रही थी. रिन्दा ने इस गैंगस्टर की कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ और गैंगस्टर काला राणा से भी फोन पर बात करवाई थी. जिसके लिए यह कई बार दिल्ली आकर बाकायदा रुका भी था. रणदीप सिंह मूल रूप से पंजाब के पटियाला का रहने वाला है. इस पर करीब 7 से 8 आपराधिक मामला दर्ज है. रिन्दा से यह गैंगस्टर लगातार वर्चुअल नंबरो से जुड़ा था. रिन्दा के कहने पर इसे पांच चाइनीज पिस्टल भी मिले थे. जिससे हिन्दू नेताओं और आरएसएस नेताओं पर अटैक करने का प्लान था. इससे कई कारतूस और सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं.

यह पुसू का स्टेस्ट चेयरमैन भी रह चुका है और पंजाब राजनीति में इसकी दखल भी थी. 2016 में रणदीप पुसू का अध्यक्ष रहा है. पंजाब के पटियाला का रहने वाला रणदीप 2019 लोक सभा चुनाव के पहले उसने एक राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी जॉइन की थी. मालूम हो कि रणदीप के पिता पुलिस ऑफिसर थे.

बता दें कि रिन्दा और इस गैंगस्टर की पहली मुलाकात साल 2103 में पटियाला की जेल में हुई थी. इसी दौरान हत्या की कोशिश के एक मामले में नाम आने के बाद वह आतंकी रिंदा से जुड़ा. जिसके बाद रिन्दा और इस गैंगस्टर ने 2014 में जेल स्टाफ पर हमला कर दिया था. रणदीप गैंगस्टर काला राणा और गोल्डी बराड़ से भी जुड़ा है. गोल्डी बराड़ ने उसके लिए कई बार हथियार भेजे हैं. रणदीप लारेंस विश्नोई के साथ भी काम कर रहा था. इससे पहले रणदीप पंजाब में एक सरपंच की हत्या कर चुका है.

Tags: Delhi Police Special Cell, Terrorist





Source link