हिमाचल चुनावः प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े कांग्रेस उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर, इस्तीफे का किया ऐलान

हिमाचल चुनावः प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े कांग्रेस उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर, इस्तीफे का किया ऐलान


हाइलाइट्स

रामलाल ठाकुर बिलासपुर में एम्स सहित अन्य मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
रामलाल ठाकुर बिलासपुर के नैना देवी से विधायक हैं और कांग्रेस के सीनियर नेता हैं.

बिलासपुर. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. लगातार गुटबाजी के चलते कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ रही हैं. ताजा मामला पार्टी के सीनियर नेता और विधायक राम लाल ठाकुर से जुड़ा है.

कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नेताओं की चुनावों के ठीक पहले अलग-अलग बयानबाजी और गुटबाजी से नाराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री, पीसीसी उपाध्यक्ष एवं विधायक राम लाल ठाकर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से त्याग पत्र देने का ऐलान किया है. मीडिया के सामने अपने आंसू पोंछते हुए इस्तीफे का ऐलान किया.

हालांकि, उन्होंने कहा कि वह चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष पद और राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य के नाते काम करते रहेंगे. इसके लिए वह कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के आभारी है. वह पार्टी हाई कमान को दो-तीन दिन के भीतर अपना त्याग पत्र सौंप देंगे.  अगर पार्टी हाईकमान विधानसभा चुनाव में उन्हें चुनाव में टिकट नहीं देना चाहती तो वह चुनाव भी नहीं लडेंगे. वह पार्टी संगठन में एक सच्चे सिपाही की तरह काम करते रहेंगे. अन्य लोगों को भी इन पदों पर काम करने का मौका मिलना चाहिए.

इस दौरान कुछ क्षण के लिए भावुक भी हो गए और आसूं पोंछते नजर आए. रामलाल ठाकुर बिलासपुर में एम्स सहित अन्य मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. ठाकुर ने कहा कि वह 1972 से संगठन की सेवा कर रहे हैं. 1985 से पहले एनएसयूआई, युवा कांग्रेस में विभिन्न पदों पर काम किया. वर्ष 1985 के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव व उपाध्यक्ष के पद रहे.

एम्स पर भाजपा को घेरा

रामलाल ठाकुर ने भाजपा को बिलासपुर एम्स के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार चुनाव के समीप जल्दबाजी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आधे अधूरे एम्स का उद्घाटन करवाना चाहती है. एम्स का कोई भी काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. ना तो आपातकालीन विभाग पूरी तरह से तैयार है और ना ही प्रमुख विभाग. एम्स अभी रेफरल अस्पताल बन गया है. उन्होंने इस दौरान चुनाव के लिए घोषित प्रदेश कांग्रेस की दस गारंटी पर भी चर्चा की. बता दें कि रामलाल ठाकुर बिलासपुर के नैना देवी से विधायक हैं और कांग्रेस के सीनियर नेता हैं.

Tags: Himachal Congress, Himachal Politics, Himachal Pradesh Assembly Election, Shimla News



Source link