24 नवंबर को लॉन्च होगी नई e-Bike, 300 km से ज्यादा होगी रेंज, 70 हजार से ज्यादा लोगों ने बुक किया – ultraviolette f77 electric bike price sportsbike features range – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

पिछले महीने के आखिर में F77 के लिए बुकिंग शुरू की गई थी.
बाइक पहले की तुलना में 30 प्रतिशत हल्की और दो गुनी मजबूत है.
F77 इलेक्ट्रिक बाइक एक फिक्स्ड लिथियम-आयन बैटरी मिलती है.

नई दिल्ली. अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव 24 नवंबर को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक अल्ट्रावायलेट एफ77 लॉन्च करने के लिए तैयार है. कुछ हफ्ते पहले एक इवेंट में इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठाया गया था. यह एक स्पोर्ट्स लुक वाली ई-बाइक है, जिसने अपने डिजाइन से सभी का ध्यान खींचा है.

TVS मोटर कंपनी के सपोर्ट वाली Ultraviolette Automotive का दावा है कि उसने F77 ई-बाइक को विकसित करने में 5 साल की रिसर्च की है. अल्ट्रावायलेट ने पिछले महीने के आखिर में ₹10,000 की टोकन राशि पर F77 के लिए बुकिंग खोली थी. इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक की कीमत अभी सामने नहीं आई है, लेकिन निर्माता ने पहले ही मॉडल के कई विवरणों का खुलासा कर दिया है.

ये भी पढ़ें-  इस सप्ताह लॉन्च होगी मर्सिडीज की सबसे सस्ती e-car, रेंज होगी 400 किमी

हल्के चेसिस पर बनी है बाइक
Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक एक हल्के फ्रेम पर बनी है, जिससे सड़क पर और हाई-स्पीड रन के दौरान बेहतर हैंडलिंग मिल सके. अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव का दावा है कि इलेक्ट्रिक बाइक पहले की तुलना में 30 प्रतिशत हल्की और दो गुनी मजबूत है. जो बाइक के लिए बेहतर स्थिरता और राइडर के लिए ज्यादा सेफ्टी मुहैया कराती है.

ये भी पढ़ें- ₹10 लाख से कम में आने वाली 5 SUVs, खरीदने से पहले से देख लीजिए ये लिस्ट

190 देशों से 70,000 से ज्यादा ऑर्डर मिले
अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने दावा किया है कि इलेक्ट्रिक बाइक तीन मॉडल में आएगी. ये तीन वेरिएंट हैं एयरस्ट्राइक, लेजर और शैडो होंगे. Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक के ये तीन वेरिएंट अलग-अलग स्पेसिफिकेशन और परफॉर्मेंस पेश करेंगे. इलेक्ट्रिक बाइक के लिए बुकिंग खोलने के दौरान कंपनी ने दावा किया कि F77 ने पहले ही लगभग 190 देशों से 70,000 से अधिक प्री-ऑर्डर हासिल कर लिए हैं. अब तक संख्या काफी बढ़ गई होगी.

जबरदस्त सेफ्टी के साथ आती है बाइक
अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक एक फिक्स्ड लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है. यह बैटरी पैक ईवी निर्माता द्वारा दिखाए गए पिछले प्रोटोटाइप की तुलना में अधिक बिजली उत्पादन और काफी बेहतर राइडिंग रेंज देने के लिए लगाई गई है. ईवी कंपनी ने यह भी दावा किया कि यह बैटरी पैक एक एल्यूमीनियम कवर के अंदर स्थित है और भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पर उपलब्ध सबसे बड़ा है. यह 5 स्तरों की सुरक्षा और पैसिव एयर कूलिंग तकनीक के साथ आता है.

क्या होगी रेंज?
अल्ट्रावायलेट F77 एक बार चार्ज करने पर 307 किमी की रेंज दे सकती है. निर्माता ने दावा किया कि बैटरी पैक का उच्च ऊर्जा घनत्व और बेहतर इंजीनियरिंग के कारण सिंगल चार्ज पर इतनी उच्च राइडिंग रेंज संभव है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Electric vehicle



Source link