Aiden Markaram IPL: सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बन सकता है साउथ अफ्रीका का बल्लेबाज.. जानें SRH फ्रेंचाइजी की क्या है राय – aiden markram likely to appoint surnrisers hyderabad their new captain in ipl 2023 – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

SRH ने केन विलियम्सन को रिलीज कर दिया है
विलियम्सन पिछले सीजन में SRH के कप्तान थे

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें एडिशन से पहले कई फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने स्टार खिलाड़ियों को मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) के लिए रिलीज कर दिया है. उन्हीं में एक हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयम्सन. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आगामी सीजन से पहले दिग्गज बल्लेबाज और अपने कप्तान विलियम्सन (Kane Williamson) से मुंह मोड़ लिया है. अब इस फ्रेंचाइजी को नए कप्तान की तलाश है. विलियम्सन की कप्तानी में सनइराइजर्स हैदराबाद (SRH) का पिछले सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) को अपना नया कप्तान नियुक्त कर सकती है. इस टीम ने केन विलियम्सन सहित वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर निकोलस पूरन को भी निलामी के लिए छोड़ दिया है. SRH टीम IPL 2023 के लिए नए कप्तान की नियुक्ति करेगी.

यह भी पढ़ें:Ind v NZ 3rd T20 Napier weather report: निर्णायक मैच में बारिश हुई तो भारत के कब्जे में होगी सीरीज, जानें कैसा रहेगा नेपियर का मौसम

IND vs NZ 3rd T20 Live Streaming: हार्दिक पंड्या एंड कंपनी सीरीज फतह करने कब और कहां उतरेगी, ऐसे देखें LIVE

सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के एक सूत्र के हवाले से इनसाइडस्पोर्ट ने लिखा, ‘ कप्तानी पर फैसला लेने का समय है.  मुझे लगता है कि फैंस भी यही सुनना चाहते हैं. यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. एडेन मार्करम टीम की अगुआई करने में सक्षम हैं. हालांकि उन्हें इंटरनेशनल स्तर पर कप्तानी का अनुभव नहीं है लेकिन वह SAT20 लीग में भी हमारी टीम का चेहरा है. हम जल्द कोचिंग स्टाफ से सलाह मशविरा करने के बाद इसपर फैसला लेंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद 42.25 करोड़ लेकर मैदान में उतरेगी

सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी आईपीएल के आगामी मिनी ऑक्शन में 42.25 करोड़ रुपये के साथ उतरेगी. टीम की नजर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पर भी रहेगी जिन्होंने आगामी आईपीएल के पूरे सीजन में खेलने की पुष्टि कर दी है.

एडेन मार्करम आईपीएल में 20 मैच खेल चुके हैं

एडेन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन में 2.60 करोड़ रुपये अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल के 15वें सीजन में मार्करम ने हैदराबाद की ओर से 14 मैचों खेले थे जिसमें उन्होंने 139 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 381 रन बनाए थे. आईपीएल में एडेन मार्करम ने अभी तक कुल 20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 527 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े हैं.

Tags: Aiden Markram, IPL, IPL 2023, Kane williamson, SRH, Sunrisers Hyderabad



Source link