Amazon ने एक और बड़े ऐलान से मचा कोहराम, भारत पर भी पड़ सकते हैं बहुत बुरे असर


Photo:AP Amazon ने एक और बड़ा एलान कर मचा लिया कोहराम

दुनिया की प्रमुख ईकॉमर्स एवं टेक्नोलॉजी कंपनी अमेजन ने हाल ही में 10000 लोगों को निकालने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। लेकिन अमेजन की ओर से आए ताजा बयान ने सभी को और भी परेशान में डाल दिया है। अमेजन के कॉरपोरेट कर्मियों की बड़े पैमाने पर छंटनी जारी रहने के बीच कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एंडी जेस्सी ने कहा है कि यह सिलसिला अगले साल भी जारी रहेगा। ऐसे में 2023 का साल भी नौकरियों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है, वहीं इसका असर भारत में भी देखने को मिल सकता है। 

कर्मचारियों को भेजे लैटर 

ल है।’’ सिएटल की कंपनी अमेजन बीते कुछ महीनों से अपने कारोबार के विभिन्न क्षेत्रों में लागत कम करने के प्रयास कर रही है। कंपनी में वार्षिक समीक्षा प्रक्रिया चल रही है जिसमें यह पता लगाया जाता है कि धन की बचत कहां और किस प्रकार की जा सकती है। 

कैलिफोर्निया से शुरू होगी छंटनी 

जेस्सी ने कहा कि इस वर्ष की समीक्षा अधिक कठिन है जिसकी वजह आर्थिक परिदृश्य और बीते कुछ वर्षों में कंपनी में तेजी से हुई भर्तियां हैं। कंपनी ने मंगलवार को कैलिफोर्निया में अपने क्षेत्रीय अधिकारियों को सूचित किया था कि विभिन्न केंद्रों से करीब 260 लोगों को निकाला जाएगा। 

तय नहीं कितनों की जाएगी नौकरी

जेस्सी ने कहा कि कंपनी अभी यह तय नहीं कर पाई है कि कितनों की नौकरियां प्रभावित होने वाली हैं हालांकि कुछ खंडों में कटौती जरूर की जाएगी। उन्होंने कहा वार्षिक समीक्षा प्रक्रिया अगले वर्ष भी जारी रहने वाली है। अमेजन के दुनियाभर में 15 लाख से अधिक कर्मचारी हैं।

Latest Business News





Source link