America Warn Russia: बाइडेन ने पुतिन को रासायनिक या परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी दी


Image Source : PTI
Joe Biden

Highlights

  • अमेरिका ने रूस को चेताया, कहा- मत करो, मत करो, मत करो
  • रासायनिक या परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के खिलाफ दी चेतावनी

America Warn Russia: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन के साथ चल रहे युद्ध में रासायनिक या सामरिक परमाणु हथियारों के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी दी है। युद्ध को शुरू हुए अब छह महीने से अधिक समय बीत चुका है। बाइडेन ने कहा, “मत करो। मत करो। मत करो। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से युद्ध का चेहरा बदल देंगे।”

टीवी एंकर के सवाल पर दिया यह जवाब

बाइडेन ने सीबीएस न्यूज के एंकर स्कॉट पेले को एक इंटरव्यू दिया। पेले के पूछने के तुरंत बाद बाइडेन की प्रतिक्रिया आई कि अगर पुतिन ने सीमा पार की तो परिणाम क्या होंगे। बाइडेन ने कहा: “आपको लगता है कि मैं आपको बताऊंगा कि क्या मुझे पता है कि यह वास्तव में क्या होगा? बेशक, मैं आपको नहीं बताने वाला हूं। यह परिणामी होगा। वे जो करते हैं उसकी सीमा के आधार पर यह निर्धारित किया जाएगा कि क्या प्रतिक्रिया होगी।”

अमेरिका ने यूक्रेन को 60 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता देने को कहा

बाइडेन और पेले ने यूक्रेन में युद्ध से परे कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें अर्थव्यवस्था और आगामी मध्यावधि चुनाव शामिल हैं। बाइडेन प्रशासन ने यूक्रेन की सेना को रूस के खिलाफ गति बनाए रखने में मदद करने के लिए 60 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त सैन्य सहायता की घोषणा की है।

Latest World News





Source link