Bajaj Pulsar 150 का नया मॉडल जल्द होगा लॉन्च, अब नए लुक में आ रही बाइक – bajaj pulsar n150 launch soon pulsar best selling model top sports bikes under 1 lakh – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

बाइक में फ्रंट एलईडी हेडलैंप को हैलोजन हेडलैंप से बदल दिया जाएगा.
N160 की तरह अंडर-बेली एग्जॉस्ट मिलेगा और एलईडी टेल लैंप होंगे.
बाइक में बेजल-लेस डिजाइन वाला एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा.

नई दिल्ली. पिछले साल बजाज ने भारतीय बाजार में नई जनरेशन की पल्सर लॉन्च की थी. इसकी शुरुआत N250 और F250 से हुई थी. इस साल कंपनी ने N160 लॉन्च किया और अगली मोटरसाइकिल जो वे लॉन्च करेंगे वह N150 है. यह पल्सर की जनरेशन के लिए एक एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल होगी. इस बार पल्सर बिल्कुल नए डिजाइन में आएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाली नई पल्सर N150 काफी हद तक N160 और N250 जैसी दिखती है. हालांकि, पल्सर N150 अन्य दो मॉडल की तुलना में ज्यादा सस्ती होगी. इस वजह से कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जैसे कि फ्रंट एलईडी हेडलैंप को हैलोजन हेडलैंप से बदल दिया जाएगा, लेकिन डिजाइन सिमिलर रहने की उम्मीद है. इसके अलावा, हेडलैम्प काउल भी N160 में अलग मिल सकता है. इसमें N160 की तरह अंडर-बेली एग्जॉस्ट मिलेगा और टेल लैंप एक एलईडी यूनिट होगी.

ये भी पढ़ें- भारत की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, देखें क्या है रेंज, फीचर्स और कीमत?

इंजन और गियरबॉक्स
बजाज पल्सर N160 के इंजन का साइज छोटा करेगी. वर्तमान पल्सर 150 में मैक्सिमम 14 पीएस की पावर और 13.2 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है, जबकि N160 अधिकतम 16 पीएस की शक्ति और 14.65 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है. उम्मीद कर सकते हैं कि N150 का पावर आउटपुट मौजूदा Pulsar 150 के आसपास होगा, लेकिन रिफाइनमेंट लेवल बेहतर होना चाहिए और इंजन टॉर्क वाला होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कैसे मिलेगी कार या बाइक की डुप्लीकेट RC? घर बैठे भी कर सकते हैं अप्लाई, जानें क्या है तरीका?

हार्डवेयर
N150 में N160 के प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जाएगा. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और टॉप-एंड वैरिएंट में रियर में भी डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाएंगे. चले वेरिएंट में रियर में ड्रम ब्रेक होंगे. दोनों वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर सिंगल-चैनल ABS मिलेगा. सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक द्वारा की जाएगी. N150 के टायर भी पतले होंगे.

विशेषताएं
नई जनरेशन पल्सर में ज्यादा फीचर्स नहीं मिलेंगे. N150 के साथ भी इसी पैटर्न का पालन किए जाने की उम्मीद है. इसलिए, टैकोमीटर और बेजल-लेस डिजाइन वाला एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है. बजाज बैक-लिट स्विचगियर और सेल्फ-कैंसलिंग टर्न इंडिकेटर्स भी पेश कर सकता है. बाइक में एक यूएसबी पोर्ट भी मिल सकता है.

Tags: Auto News, Automobile, Bike news, Car Bike News



Source link