CSK ने जिससे किया किनारा, वही IPL 2023 का होगा सबसे महंगा सितारा! 5 पारियों में ट्रेलर दिखा डाला – csk released narayan jagadeesan he scored 5 consecutive century and 3 teams can target him ipl 2023 mini auction – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

नारायण जगदीशन पर आईपीएल के मिनी ऑक्शन में लग सकती है बड़ी बोली
जगदीशन ने विजय़ हजारे ट्रॉफी में लगातार 5 शतक ठोके हैं
इस विकेटकीपर बल्लेबाज को सीएसके ने बीते हफ्ते रिलीज कर दिया था

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है. इससे पहले, सभी 10 टीमों ने 15 नवंबर को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपी थी. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने भी 8 खिलाड़ियों से किनारा किया था. इसमें नारायण जगदीशन का नाम भी शामिल था. इसके साथ ही जगदीशन का इस टीम के साथ 4 साल पुराना सफर खत्म हो गया. हालांकि, जिस दिन चेन्नई ने जगदीशन को रिलीज किया, उसी दिन तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ विजय़ हजारे ट्रॉफी में शतक ठोका था. यह सिलसिला यहीं नहीं थमा और अगले तीन मैच में जगदीशन ने 3 और शतक जड़े. इसमें अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की लिस्ट-ए की सबसे बड़ी पारी भी शामिल है.

एक हफ्ते पहले जहां जगदीशन चेन्नई सुपर किंग्स से किनारा होने की वजह की वजह से खबरों में थे. वही, जगदीशन, एक हफ्ते बाद फिर से सुर्खियों में आ गए. लेकिन, इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में रिकॉर्डतोड़ पारी के लिए कारण. वो टूर्नामेंट के इस सीजन में जब उतरे थे तो उनके नाम 36 लिस्ट-ए मैच में 3 शतक थे. लेकिन, 9 दिन के भीतर ही जगदीशन ने अपनी शतकों की संख्या में करीब तीन गुना का इजाफा कर लिया. वो लिस्ट-ए क्रिकेट के इतिहास में लगातार 5 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए थे.

जगदीशन सीएसके की तरफ से 7 मैच ही खेले

नारायण जगदीशन 2020 से 2022 तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे. लेकिन, इन सालों में उन्हें सीएसके की तरफ से सिर्फ 7 मैच खेलने का मौका मिला. इसमें से तीन में तो उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला. जिन 4 पारियों में जगदीशन ने बल्लेबाजी की, उसमें उन्होंने 110 की स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए. इसमें आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 39 रन उनका बेस्ट स्कोर था. उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई ने बस 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था. लेकिन, जिस तरह का प्रदर्शन इस बल्लेबाज ने विजय़ हजारे ट्रॉफी में टॉप ऑर्डर में दिखाया है, उसके बाद कई फ्रेंचाइजी की जगदीशन पर नजर होगी. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स भी शामिल है. क्योंकि पहले भी यह टीम रिलीज किए गए खिलाड़ियों को मोटी कीमत देकर खरीद चुकी है.

सीएसके ही जगदीशन को खरीद सकती है

धोनी को छोड़ दें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास कोई घरेलू विकेटकीपर नहीं है. ऐसे में टॉप ऑर्डर में जगदीशन बेहतर विकल्प हो सकते हैं और कोई बड़ी बात नहीं अगर उन्हें दिसंबर में होने वाले ऑक्शन में चेन्नई ही 20 लाख की बेस प्राइस से कई गुना ज्यादा कीमत देकर खरीद ले तो हैरानी नहीं होगी.

सनराइजर्स हैदराबाद जगदीशन पर दांव खेल सकता

इसके अलावा, सनराइजर्स हैदराबाद भी जगदीशन पर दांव लगा सकती है. इस टीम के पर्स में 42 करोड़ रुपये से अधिक हैं. हैदराबाद ने 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. इसमें दो विकेटकीपर भी शामिल हैं. एक निकोलस पूरन और दूसरे विष्णु विनोद. ऐसे में हैदराबाद की टीम जगदीशन पर दांव खेल सकती है और अगर उन्हें तीन-चार करोड़ में खरीद ले तो शायद ही कोई हैरान होगा. जगदीशन विकेटकीपिंग के साथ ही टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं.

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की ‘न्यू टीम इंडिया’ ने जीती टी20 सीरीज, 3 बड़ी बातें जो आगे भारत के काम आएंगी

दुनिया की सबसे बड़ी पारी: 141 गेंद में 277 रन, 9 दिन 5 शतक, क्या धोनी की टीम ने कर दी बड़ी गलती?

कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 16 खिलाड़ी रिलीज किए हैं. इसमें से ज्यादातर भारत के युवा खिलाड़ी हैं. पिछले सीजन में केकेआर की तरफ से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स इस सीजन में लीग में हिस्सा नहीं लेंगे. ऐसे में नारायण जगदीशन पर कोलकाता की टीम दांव खेल सकती है. टीम के पास वैसे, रहमानुल्लाह गुरबाज के रूप में विदेशी विकेटकीपर है.ऐसे में जगदीशन बैकअप विकेटकीपर हो सकते हैं और उन्हें मोटी कीमत मिल सकती है.

Tags: Chennai super kings, IPL 2023, Kolkata Knight Riders, Ms dhoni, Narayan jagadeesan, Sunriers hyderabad



Source link