Fifa World Cup 2022: इक्वाडोर ने कतर को उद्घाटन मैच में चटाई धूल, मेजबान टीम के नाम आया शर्मनाक रिकॉर्ड – ecuador beat qatar in opening match of fifa world cup 2022 – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से दी मात.
कतर वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला 25 नवंबर को सेनेगल के खिलाफ खेलेगा.

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) के 22वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में इक्वाडोर ने कतर (Qatar vs Ecuador) को 2-0 से करारी शिकस्त देकर इतिहास रच दिया है. फीफा वर्ल्ड कप का यह पहला सीजन है जब किसी मेजबान टीम को उद्घाटन मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी है.

इस मैच में दोनों गोल इक्वाडोर के कप्तान एनर वेलेंसिया ने किए हैं. इस मुकाबले के बाद वर्ल्ड कप में उनके नाम कुल चार गोल हो चुके हैं. कतर की टीम के लिए इस हार के बाद वर्ल्ड कप में राह मुश्किल हो गई है. उन्हें अब नीदरलैंड और सेनेगल के खिलाफ आगामी मैचों में लगातार जीत दर्ज करनी होगी. इस करारी शिकस्त के बाद मेजबान टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं होना चाहेगी. ऐसा 2010 में पहली बार हुआ था जब मेजबान साउथ अफ्रीका को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. साउथ अफ्रीका ऐसा पहला मेजबान देश था जो वर्ल्ड कप में ग्रुप चरण मैचों के आगे जाने में कामयाब नहीं हो सका था.

कतर को एक पेनल्टी पड़ी भारी

इक्वाडोर के कप्तान ने कतर को पहला झटका शुरुआती तीन मिनट में ही दे दिया. लेकिन दूसरे गोल के लिए कतर की टीम ने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. दरअसल, गोलकीपर साद अब्दुल्ला अल शीब ने बॉक्स के अंदर फाउल किया जिसके बाद पीला कार्ड दिखा दिया गया. वहीं, एक बार फिर कप्तान एनर वेलेंसिया आगे आए और दूसरा गोल दागने में कोई गलती नहीं की. इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड कप में अपने चार गोल पूरे कर लिए और इक्वाडोर की तरफ से सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

फीफा वर्ल्ड कप की धूमधाम से हुई ओपनिंग, कलाकारों ने जीता फैंस का दिल

25 नवंबर को सेनेगल से होगा कतर की टक्कर

कतर की टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. मेजबान टीम 25 नवंबर को सेनेगल के खिलाफ जीतकर टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद करेगी. वहीं, वर्ल्ड कप में जीत के साथ शानदार शुरुआत करने वाली इक्वाडोर की टीम उसी दिन नीदरलैंड के खिलाफ अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि कतर की टीम वर्ल्ड कप में वापसी कर पाती है या नहीं.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Football, Qatar



Source link