FIFA World Cup 2022: डेनमार्क के खिलाफ गोल की झड़ी लगाना चाहेंगे फ्रांस के गिरौड और एमबापे


नई दिल्ली. ओलिवियर गिरौड (Olivier Giroud) अगर शनिवार को विश्व कप फुटबॉल में डेनमार्क के खिलाफ गोल दागने में सफल रहे तो वह थियरी हेनरी को पछाड़कर 52 गोल के साथ फ्रांस के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे. टीम यहां के स्टेडियम 974 में डेनमार्क के खिलाफ जीत दर्ज कर के नॉकआउट चरण में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. शनिवार को इस ग्रुप में अगर ट्यूनीशिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ रहा तो मौजूदा चैम्पियन फ्रांस ग्रुप विजेता के तौर पर अगले चरण में क्वालीफाई कर जायेगा.

इस मैच में काफी कुछ दांव पर लगा है लेकिन फ्रांस के कप्तान ह्यूगो लोरिस कोई कोताही नहीं बरतना चाहते है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप किसी प्रतियोगिता में ज्यादा दूर की सोचेंगे तो फिसल सकते है. हमारे सामने कल बड़ा लक्ष्य है. ट्यूनीशिया के ड्रॉ खेलने के बाद डेनमार्क की टीम हर हाल में यह मुकाबला जीतना चाहेगी.’’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पिछले मुकाबले में गिरौद और एमबापे ने शानदार खेल दिखा कर 4-1 से जीत दर्ज की थी. फ्रांस की अग्रिम पंक्ति मजबूत दिख रही है लेकिन लुकास हर्नांडेज के साथ कुछ और खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम की रक्षा पंक्ति कमजोर हुई है.

यह भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: मेक्सिको के खिलाफ दबाव में होंगे मेसी और अर्जेंटीना

सेंट्रल डिफेंडर राफेल वर्ने 11 अक्टूबर को मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद से नहीं खेले हैं. फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स ने संकेत दिया कि वर्ने शनिवार को मैदान पर दिखेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘वह पहला मैच (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेल सकता था क्योंकि वह फिट था. महत्वपूर्ण बात यह है कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार महसूस करें. वह पूरी तरह से तैयार है.’’

फ्रांस की टीम डेनमार्क को इसलिए भी हलके में नहीं ले रही है क्योंकि नेशन्स लीग में उसे इस टीम के खिलाफ दो बार शिकस्त का सामना करना पड़ा है. डेनमार्क जहां फ्रांस की कमजोर रक्षा पंक्ति का फायदा उठाना चाहेगे वहीं यह देखना भी दिलचस्प होगा की टीम गिरौड और एमबापे की अगुवाई वाली नयी अग्रिम पंक्ति से कैसे निपटेगी.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Kylian Mbappe



Source link