Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप की धूमधाम से हुई ओपनिंग, कलाकारों ने जीता फैंस का दिल – artists rocked the opening ceremony of the fifa world cup 2022 – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी में कलाकारों ने मचाई धूम.
वर्ल्ड कप का उद्घाटन मुकाबला कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया.

नई दिल्ली. फीफा वर्ल्ड कप के 22वें सीजन की शुरुआत कतर में हो चुकी है. ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद कलाकारों ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया. यह टूर्नामेंट 18 दिसंबर तक चलेगा. इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन की तारीख 21 नवंबर को थी लेकिन फीफा ने इसमें बदलाव किया और 20 नवंबर को इसका आयोजन किया गया. ओपनिंग सेरेमनी बायत स्टेडियम में हुई, इस स्टेडियम में साठ हजार दर्शक आराम से बैठ सकते हैं.

ओपनिंग सेरेमनी में साउथ कोरिया के रॉक बैंड बीटीएस ने अपना जलवा बिखेरा. इसके अलावा फहद अल कुबैसी ने भी अपनी कला को प्रशंसकों के सामने पेश किया. इस टूर्नामेंट में लगभग 32 टीमें भाग ले रही हैं. इन सभी टीमों को चार-चार के ग्रुप में बांटा गया है और कुल आठ ग्रुप बनाए गए हैं. वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच कतर और एक्वाडोर के बीच हुआ.

मेस्सी, रोनाल्डो का आखिरी वर्ल्ड कप

यह टूर्नामेंट लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और नेमार जैसे प्लेयर्स का ये आखिरी वर्ल्ड कप साबित हो सकता है. ऐसे में वह इस बार एड़ी तक का जोर लगा देंगे. अभी तक ब्राजील ने सबसे अधिक बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत दर्ज की है. फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी ब्राजील ने 5 बार अपने नाम की है. ग्रुप राउंड के बाद कुल 16 टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंचेंगी, जिसके बाद नॉकआउट मैच शुरू हो जाएंगे. 18 दिसंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

उद्घाटन मैच में कतर को मिली हार

फीफा वर्ल्ड कप का पहला मैच कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया. इस मुकाबले में इक्वाडोर ने मेजबान टीम को 2-0 से करारी शिकस्त दी है. कतर को अब नीदरलैंड और सेनेगल के खिलाफ आगामी मुकाबलों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में वापसी होगी. फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब मेजबान टीम को उद्घाटन मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Qatar



Source link