IND v AUS T20 Series: कोरोना पॉजिटिव मोहम्मद शमी की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल


हाइलाइट्स

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर
उमेश यादव को शमी की जगह टी20 टीम में मिल सकता है मौका
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 20 सितंंबर को

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. शमी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा.

मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है. हालांकि इसके लिए उमेश को भी पहले कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा. कोविड 19 रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह उपलब्ध हो पाएंगे. उमेश हाल में लंदन से लौटे हैं. वह लंदन में मिडिलसेक्स (Middlesex) के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे.

काउंटी मैच के दौरान उमेश के जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए स्वदेश लौटना पड़ा.उमेश इस समय बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. मोहम्मद शमी की एक साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई थी. अब उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी घरेलू सीरी में खेलना संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें:मोहम्मद शमी को हुआ कोरोना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

India Capitals vs Gujarat Giants: नर्स के शतक पर केविन ओ ब्रायन की पारी भारी, सहवाग के धुरंधरों ने मारी बाजी

उमेश ने आखिरी वनडे अक्टूबर 2018 में खेला था
मिडिलसेक्स काउंटी ने 17 सितंबर को विज्ञप्ति जारी कर कहा, ‘ मिडिलसेक्स क्लब को यह घोषणा करते हुए खेद है कि उमेश यादव क्लब के साथ सत्र का समापन करने के लिए लंदन नहीं लौटेंगे और चोटिल होने के कारण मिडिलसेक्स के काउंटी अभियान में आगे भाग नहीं लेंगे।’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का समापन 25 सितंबर को होगा. सीरीज का दूसरा टी20 मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा वहीं तीसरा हैदराबाद में आयोजित होगा. 34 वर्षीय उमेश ने अक्टूबर 2018 में अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. उमेश टी 20 इंटरनेशनल में आखिरी बार फरवरी 2019 में नजर आए थे.

Tags: Hindi Cricket News, India vs Australia, Mohammed Shami, Team india, Umesh yadav



Source link