IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच का रिजल्ट टॉस ही तय कर देगा! क्या बारिश डालेगी खलल?


हाइलाइट्स

भारत ने मोहाली में एक भी मैच नहीं गंवाया है
3 टी20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया ने खेले हैं

मोहाली. टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) 3 मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है. यह मैच मोहाली में खेला जाना है. ऐसे में सबकी की निगाहें यहां के मौसम और पिच कैसा खेलेगी इस पर है. भारतीय टीम यहां 3 साल बाद कोई टी20 मैच खेलने जा रही है. उसने यहां अब तक 3 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत भी हासिल की है. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. दूसरी ओर कंगारू टीम भी जीत से आगाज करने उतरेगी.

मोहाली के मौसम की बात करें तो, गुरुवार को बादल छाए रहेंगे. बारिश की भी संभावना है. हालांकि अधिक बारिश नहीं होगी. ऐसे में मैच होने पर इसका खलल नहीं पड़ेगा. रात में ओस पड़ेगी. ऐसे में टॉस यहां महत्वपूर्ण रहेगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. दूसरी पारी में ओस के कारण स्पिनर्स को परेशानी हो सकती है. भारत ने यहां अब तक तीनों मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं.

211 रन बना मिली है जीत
टीम इंडिया ने 2009 में श्रीलंका को 6 विकेट से, 2016 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से और 2019 में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था. श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने 211 रन बनाकर जीत हासिल की थी. तब मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 206 रन बनाए थे. कप्तान कुमार संगकारा ने 59 रन की पारी खेली थी. बाएं हाथ के स्पिनर युवराज सिंह ने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 दिन में हो जाएगी लॉक, पर 5 बड़े सवाल अभी भी हैं बाकी

जवाब में भारतीय टीम ने वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह के अर्धशतक के सहारे 19.1 ओवर में 211 रन बनाकर मैच जीत लिया था. सहवाग ने 36 गेंद पर 64 रन बनाए थे. 7 चौका और 3 छक्का लगाया था. वहीं युवराज सिंह 25 गेंद पर 60 रन बनाकर नाबाद थे. 3 चौका और 5 छक्का जड़ा था. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 28 गेंद पर 46 रन की पारी खेली थी. युवराज को ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

Tags: Australia, India vs Australia, Mohali, Rohit sharma, Team india



Source link