IND vs AUS 2nd T20: भारतीय टीम में बुमराह की वापसी, जानिए टीम इंडिया की प्लेइंग-XI


हाइलाइट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में दूसरा टी20 खेला जा रहा है
बारिश के कारण मैच सिर्फ 8-8 ओवर का होगा

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिय़ा के बीच 3 टी20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है. बारिश के कारण यह मैच 8-8 ओवर का होगा. दो ओवर पावरप्ले के होंगे. एक गेंदबाज अधिकतम दो ओवर ही फेंक सकेगा. भारतीय टीम में इस मैच के लिए दो बदलाव किए गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में 2 बदलाव हुए हैं. भारतीय टीम में उमेश यादव के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. बुमराह चोट के बाद इस मैच से वापसी कर रहे हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषभ पंत प्लेइंग-XI का हिस्सा बने हैं.

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. उसने मोहाली में हुए पहले टी20 में भारत को 4 विकेट से शिकस्त दी थी. भारतीय टीम उस मैच में 208 रन का बचाव नहीं कर पाई थी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद कहा, ‘मुझे नहीं पता कि 8-8 ओवर के मैच से क्या उम्मीद की जाए, लेकिन अच्छा है कि मैच तो हो रहा है. काफी सारे लोग इस मैच को देखने के लिए आए हैं. 8 ओवर का मैच वाकई चुनौतीपूर्ण होगा. आप नहीं जानते कि इतने कम ओवर के मैच से क्या उम्मीद की जाए. सभी खिलाड़ियों से बस यही कहा है कि खुलकर खेलें. जसप्रीत बुमराह उमेश यादव के स्थान पर टीम में आए हैं.  वहीं, भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषभ पंत खेल रहे हैं.

भारत (प्लेइंग XI): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग-XI: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरुन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, डेनिएल सेम्स, सीन एबॉट, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड.

Tags: Aaron Finch, India vs Australia, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Virat Kohli



Source link