IND vs AUS 2nd T20: भारत की जीत के हीरो अक्षर को मिला नया निकनेम, गेंदबाज ने खोला-सफलता का राज


हाइलाइट्स

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 6 विकेट से हराया
अक्षर पटेल ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए थे
मैच के बाद युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल का इंटरव्यू लिया

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने नागपुर में हुए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही भारत ने 3 टी20 की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में हुआ पहला टी20 जीता था. बारिश के कारण दूसरा टी20 8-8 ओवर का ही हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए थे. भारत ने जीत के लक्ष्य को 4 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. भारत की जीत में दो खिलाड़ियों का अहम रोल रहा. अक्षर पटेल ने किफायती गेंदबाजी की तो वहीं, रोहित शर्मा ने 20 गेंद में 46 रन की नाबाद पारी खेली. इस मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर युजवेंद्र चहल ने अक्षर का इंटरव्यू किया और इस दौरान इस स्पिन गेंदबाज के नए निकनेम का भी खुलासा हुआ.

इस बातचीत के दौरान चहल ने कहा कि हमने अक्षर को नया निकनेम दिया है. वो टीम इंडिया के डांडिया किंग हैं. इस इंटरव्यू की शुरुआत में चहल ने अक्षर से पूछा कि आज आपको क्या लग रहा था, जिस तरह से हमारी बस ट्रैफिक में फंस गई थी, उसे देखकर लगा कि हम स्टेडियम में पहुंच पाएंगे. इस पर अक्षर पटेल ने कहा,’आज जिस तरह से ट्रैफिक में हम फंसे हुए थे, उसे देखकर बिल्कुल नहीं लग रहा था कि आज हम स्टेडियम पहुंच पाएंगे. बीच में नागपुर और हैदराबाद का बोर्ड लगा हुआ था, जिसे देखकर मैंने सोचा कि अब यहीं से सीधे हैदराबाद ही चलते है. इसके बाद हमने रॉन्ग टर्न लिया और किस्मत अच्छी थी कि हम स्टेडियम में समय से पहुंच गए. ‘

अक्षर ने 2 ओवर में 13 रन ही दिए

बारिश के कारण नागपुर टी20 ढाई घंटे देरी से शुरू हुआ था. इसी वजह से मैच को 8-8 ओवर का करना पड़ा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उन्होंने दूसरा ओवर ही अक्षर पटेल को थमा दिया. अक्षर भी कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने अपने कोटे के 2 ओवर में 2 विकेट लिए. इससे ज्यादा अहम यह रहा कि उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 13 रन दिए. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को शॉट लगाने का मौका ही नहीं दिया था.

मैं लाइन-लेंथ में लगातार बदलाव कर रहा था: अक्षर

चहल ने इसके बाद अक्षर से दूसरे टी20 में उनकी रणनीति को लेकर सवाल किया. इसके जवाब में अक्षर ने कहा, ‘मैंने जब गेंदबाजी शुरू की तो मुझे पता था कि पिच पर गेंदबाजों के बहुत ज्यादा मदद नहीं है. इसलिए मेरा प्लान था विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना. मैं लगातार अपनी लाइन और लेंथ में बदलाव ला रहा था. मेरी यह रणनीति काम कर गई. उन्होंने आगे कहा कि चूंकि यह छोटा मैच था, मुझे पता था कि बल्लेबाज पहली ही गेंद से गेंदबाजों को टारगेट करेंगे. इसलिए मैंने सिंपल गेंदबाजी की. आपको ऐसे समय में बहादुर बनना होगा.’

EXCLUSIVE: वर्ल्ड चैंपियन कोच ने बताया- कैसे की थी पाकिस्तान के खिलाफ बॉलआउट की प्लानिंग और फिर…

रोहित शर्मा बने टी20 में सबसे ज्यादा 6 लगाने वाले बल्लेबाज, क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल को छोड़ा पीछे

अक्षर को क्यों मिला डांडिया किंग नाम?

युजवेंद्र चहल ने आगे अक्षर के नए निकनेम का भी खुलासा किया. चहल ने कहा कि हमने अक्षर चहल को डांडिया किंग नाम दिया है, जोकि गुजरात में काफी मशहूर हैं और जिस तरह से वो इस समय विकेटों का डांडिया खेल रहे हैं उसे देखते हुए ही हमने अक्षर को यह नाम दिया है. उम्मीद है कि वो हैदराबाद में भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे और भारत सीरीज जीतने में सफल रहेगा.

Tags: Axar patel, India vs Australia, Rohit sharma, Team india, Yuzvendra Chahal





Source link