IND vs ENG: इंग्लैंड में 23 साल बाद सीरीज जीतने के लिए उतरेगी भारतीय महिला टीम


कैंटबरी. पहले मैच में शानदार जीत से आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार (21 सितंबर) को होने वाले दूसरे महिला वनडे क्रिकेट मैच में अपना विजय अभियान जारी रखकर ब्रिटिश धरती पर 23 साल बाद पहली सीरीज जीतने का प्रयास करेगी. टी20 सीरीज में 1-2 से हार झेलने के बाद हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने शानदार वापसी करके होव में रविवार को खेले गए पहले वनडे में सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी.

इंग्लैंड को अपनी कुछ सीनियर खिलाड़ियों की कमी खल रही है लेकिन पहले मैच में भारत हर विभाग में उससे बेहतर नजर आया और वह अपनी इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगा. भारत ने 1999 में वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. तब अंजुम चोपड़ा ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था.

एक स्कूल… एक कॉलेज… और फिर बन गए जीवनसाथी, ऐसी है रविचंद्रन अश्विन की लव स्टोरी

यह झूलन गोस्वामी की विदाई सीरीज भी है. भारत को इसके बाद जून 2023 तक कोई वनडे मैच नहीं खेलना है. झूलन के नाम पर सर्वाधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड है और उन्होंने पहले मैच में 10 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया था. पहले मैच में भारतीय उप कप्तान स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों में 91 रन की शानदार पारी खेली, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने भी अर्धशतक लगाया. कप्तान हरमनप्रीत ने नाबाद 74 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

Tristan Stubbs: कौन हैं 22 साल के ट्रिस्टन स्टब्स, जिनपर साउथ अफ्रीका T20 ऑक्शन में हुई पैसों की बारिश

भारतीय कप्तान मध्यक्रम के बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन के अलावा सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा से भी बड़ी पारी की उम्मीद कर रही होगी जिन्होंने 10 से अधिक पारियों से कोई अर्धशतक नहीं जमाया है. दूसरी तरफ इंग्लैंड को अपने बल्लेबाजों से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी. वह सोफिया डंकले पर काफी निर्भर है जिन्होंने टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, सबिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सिमरन दिल बहादुर , झूलन गोस्वामी, तानिया भाटिया और जेमिमा रोड्रिग्स.

इंग्लैंड: एमी जोन्स (कप्तान और विकेटकीपर), टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग और डैनी वाइट.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3.30 बजे से शुरू होगा.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs England, Jhulan Goswami, Women cricket



Source link