IND vs NZ: उमरान मलिक और संजू सैमसन को क्या पहले वनडे में मिलेगा मौका? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 – ind vs nz 1st odi indian playing 11 can be like this in the first match vs new zealand umran malik sanju samson – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

कप्तान धवन और गिल का बतौर ओपनर खेलना तय
अर्शदीप सिंह ने टी20 सीरीज में किया अच्छा प्रदर्शन

नई दिल्ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे सीरीज के लिए तैयार है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) 3 मैचों की सीरीज कल यानी 25 नवंबर से शुरू हो रही है. इससे पहले भारत ने मेजबान कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की. ऐसे में टीम इस लय को बरकरार रखना चाहेगी. हालांकि वनडे टीम में टी20 के मुकाबले काफी खिलाड़ी बदल गए हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या उमरान मलिक (Umran Malik) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को वनडे सीरीज में मौका मिलेगा या नहीं. टी20 सीरीज के किसी भी मैच में दोनों खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला था.

पहले वनडे की बात करें, तो कप्तान धवन और शुभमन गिल का ओपनिंग करना तय है. पिछले दिनों दोनों ने जिम्बाब्वे में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. विराट कोहली के टीम में नहीं होने से नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय है. वहीं नंबर-4 पर सूर्यकुमार यादव उतरेंगे. वे इस साल बल्ले से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में उन्होंने नाबाद 111 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

पंत का खेलना तय, हुडा या सैमसन
ऋषभ पंत वनडे टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं. ऐसे में वे नंबर-5 पर उतर सके हैं. नंबर-6 के लिए दीपक हुडा और संजू सैमसन के बीच लड़ाई रहेगी. ऑफ स्पिनर हुडा ने दूसरे टी20 में 4 विकेट लेकर खुद को साबित किया था. ऐसे में उनका पलड़ा भारी है. बतौर ऑलराउंडर शाहबाज अहमद या वॉशिंगटन सुंदर में से किसी एक को मौका मिल सकता है. वहीं तेज गेंदबाज की बात करें तो दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर का खेलना तय है.

अर्शदीप सिंह ने टी20 सीरीज के अंतिम मैच में बेहतरीन खेल दिखाया था. ऐसे में एक बार फिर उमरान को बाहर बैठना पड़ सकता है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहले वनडे के लिए टीम में जगह मिल सकती है. कुल मिलाकर कप्तान धवन और कोच वीवीएस लक्ष्मण के लिए पहले मैच के लिए प्लेइंग-11 चुनना आसान नहीं रहने वाला.

IND vs BAN: रविंद्र जडेजा बांग्लादेश दौरे से हुए बाहर, बाएं हाथ के ऑलराउंडर को मिला मौका

पहले वनडे के लिए संभावित प्लेइंग-11
शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुडा/संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह.

Tags: India vs new zealand, New Zealand, Sanju Samson, Shikhar dhawan, Team india, Umran Malik



Source link