Ind vs NZ: कप्तान करेंगे पारी की शुरुआत, अगले मैच में बदल जाएगी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी – india vs new zealand odi shikhar dhawan and shubman gill ready to open in odi against new zealand – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

भारतीय टीम टी20 सीरीज के बाद अब वनडे में खेलेगी
टीम की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में होगी.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर अब तक महज 1 ही पूरा मैच खेला है. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि तीसरा मैच महज 19 ओवर ही चल पाया. भारत ने दूसरे टी20 में 65 रन से जीत हासिल की थी और यही निर्णयाक साबित हुआ. 1-0 की जीत के साथ भारत ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया. दोनों ही मुकाबले में भारत की ओपनिंग जोड़ी नाकाम रही. ऋषभ पंत और ईशान किशन को मौका दिया गया था लेकिन वो रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. अब अगले मुकाबले में भारतीय टीम कप्तान खुद पारी की शुरुआत करने उतरेंगे.

भारतीय टीम टी20 सीरीज के बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलने उतरेगी. हार्दिक पंड्या टी20 सीरीज के बाद भारत लौट जाएंगे और वनडे में कप्तानी शिखर धवन के हाथों में होगी. न्यूजीलैंड के दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल दौरे पर नहीं आए हैं. वनडे सीरीज में टी20 की जोड़ी पारी की शुरुआत करती तो बिल्कुल भी नजर नहीं आएगी.

कप्तान संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में पारी की शुरुआत कप्तान शिखर धवन करने उतरेंगे. उनको साथ पिछले कुछ मुकाबलों में दमदार खेल दिखाने वाले शुभमन गिल होंगे. गिल और धवन की जोड़ी ने इससे पहले जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पारी की शुरुआत की थी. ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर मिडिल ऑर्डर में खेलने नजर आ सकते हैं.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान), शुमभन गिल, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, युजवेंद्रा चहल, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Rishabh Pant, Shikhar dhawan, Shubman gill



Source link