IND vs NZ: क्या धवन की ‘न्यू टीम इंडिया’ ऑकलैंड में दूर कर पाएगी 19 साल का सूखा?


हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड दौरे पर ऑकलैंड में खेले गए वनडे मैच में 19 साल से हर बार हार मिली
शुक्रवार को इसी ऑकलैंड में टीम इंडिया सीरीज का पहला वनडे मैच खेलेगी
आखिरी बार टीम इंडिया ने यहां साल 2003 में वनडे मैच जीता था

आकलैंड. न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में टीम इंडिया शिखर धवन की अगुवाई में आकलैंड में 19 साल का सूखा खत्म करने का प्रयास करेगी. असल में, यहां पर टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. आकलैंड में भारत ने न्यूजीलैंड से आखिरी बार वनडे मैच 2003 में जीता है. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को ऑकलैंड में सुबह 7 बजे से खेला जाएगा.

टीम इंडिया ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 साल से एक भी वनडे मैच नहीं जीता है. शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया पर इस बात का दबाव होगा कि वह खराब रिकॉर्ड से पीछा छुड़ा ले. टीम ने ऑकलैंड वनडे से पहले अच्छी तैयारी भी की है.

जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज खेलने गई है, 19 साल से हर बार उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा है. हम बात कर रहे हैं ऑकलैंड के ईडन पार्क की, जहां पर शुक्रवार को टीम इंडिया सीरीज का पहला वनडे खेलेगी. आखिरी बार भारत ने यहां साल 2003 में वनडे मैच जीता था. उसके बाद से आज तक जब भी भारत ऑकलैंड में वनडे मैच खेला है उसे हार मिली है. टीम इंडिया के फैंस को उम्मीद है कि धवन की कप्तानी में टीम इंडिया इस रिकॉर्ड को यहीं पर खत्म कर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतेगी.

हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर साथी बल्लेबाज का बड़ा बयान, बताया टीम इंडिया को T20 क्रिकेट में कैसे मिलेगा फायदा?

IND vs NZ: क्या वनडे क्रिकेट का अस्तित्व खतरे में है? जानें केन विलियमसन का जवाब

टीम इंडिया को 5 सीरीज में मिली करारी हार 
टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की धरती पर अब तक कुल 9 वनडे सीरीज खेली हैं, अब तक केवल दो ही सीरीज में जीत मिली है, जबकि 5 सीरीज में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा है. जबकि दो सीरीज बराबर रही थी. वनडे मैचों की बात करें तो टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में अब तक कुल 42 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ 14 में ही जीत दर्ज की है, जबकि 25 मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा.

ओवरआल बेहतर है रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवरऑल वनडे रिकॉर्ड देखें तो उसमें टीम इंडिया बेहतर है. इसमें टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ बढ़त बनाए हुए हैं. दाेनों टीमें अब तक 110 वनडे मैचों में आमने-सामने हुई हैं, इसमें भारतीय टीम 55 मैच जीती है. जबकि न्यूजीलैंड टीम इंडिया से 6 मैच कम 49 में जीत हासिल की है. एक मैच टाई रहा, जबकि 5 का रिजल्ट नहीं आया.

Tags: IND vs NZ, India vs new, Kane williamson, Shikhar dhawan



Source link